न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वर्ल्ड कपः सेमीफाइनल का बढ़ा इंतजार, आज हुई बारिश तो जानिये कैसे निकलेगा नतीजा

रिजर्व डे पर वहीं से शुरू होगा मैच, जहां बारिश के कारण रुका था. मंगलवार को न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 211 रन बनाये थे.

1,009

Manchester: मैनचेस्टर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मंगलवार को पूरा ना हो सका. बारिश ने क्रिकेट फैंस के इंतजार को बढ़ा दिया है. और मैच रिजर्व डे यानी बुधवार को होगा.

mi banner add

बुधवार को मैच वहीं से शुरू होगा, जहां पर बारिश के कारण मंगलवार को रुका था. न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 211 रन बनाये थे.

इसे भी पढ़ेंःहज यात्रियों को आबे जमजम पानी लाने की इजाजत, एयर इंडिया ने हटाया बैन

इस तरह से बुधवार को न्यूजीलैंड बाकी बचे 3.5 ओवर खेलेगा और उसके बाद भारतीय पारी शुरू होगी. हालांकि, रिजर्व डे पर होनेवाले मैच में भी बारिश का साया मंडरा रहा है.

भारतीय गेंदबाजों का धमाल

भारतीय गेंदबाजों ने अपनी मारक क्षमता और अनुशासित गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश करके विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को यहां न्यूजीलैंड पर अपनी टीम का पलड़ा भारी रखा. लेकिन बारिश के खलल के कारण मैच पूरा नहीं हो पाया.

न्यूजीलैंड ने जब 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन ही बनाये थे तभी बारिश आ गयी. जिसके बाद दिन में आगे का खेल नहीं हो पाया. अंपायरों ने भारी बारिश के कारण ऑउटफील्ड गीली होने से मैच रिजर्व दिन को पूरा करने का फैसला किया.

20 साल पहले रिजर्व डे पर जीता था भारत

20 साल पहले 1999 में इंडिया-इंग्लैंड के बीच लीग मैच रिजर्व डे पर हुआ था. और टीम इंडिया ने इसमें जीत दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ेंःराजधानी में संचालित हैं 10 हजार से ज्यादा हॉस्टल और लॉज, रजिस्टर्ड केवल 95

Related Posts

वर्ल्ड कप में  हार का साइड इफेक्ट : रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाये जाने की संभावना

सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवादों और टीम में खेमेबाजी की खबरों से बेहद चिंतित हैं.

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए उस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था. और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 232 रन बनाए थे.

टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 73 रन बना लिए थे. तभी आंधी-तूफान ने मैच में बाधा डाला और मैच को रिजर्व डे में चला गया.

अगले दिन इंग्लैंड की आगे की पारी शुरू हुई, लेकिन 45.2 ओवर में इंग्लैंड की पूरी टीम 169 रन पर ऑल आउट हो गई. इस तरह से भारत ने 63 रनों से इंग्लैंड को मात दी थी.

बारिश हुई तो क्या…

सेमीफाइनल और फाइनल के लिये रिजर्व दिन रखा गया है लेकिन इसमें मैच नये सिरे से शुरू नहीं होगा. अगर बुधवार भी बारिश खलल डालती है.

और न्यूजीलैंड आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाता है, तो डकवर्थ लुईस पद्वति से भारत को 46 ओवरों में 237 रन बनाने होंगे. यदि केवल 20 ओवर का खेल संभव होता है तो भारत के सामने 148 रन क लक्ष्य होगा.

अगर बुधवार को भी मैच पूरा नहीं होने की दशा में भारत लीग चरण में अधिक अंक हासिल करने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःपलामू : शिकायत करने आये शख्स को SI ने लात-जूतों से पीटा, छाती की पसली तोड़ी   

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: