Sports

वर्ल्ड कपः घायल ‘गब्बर’ ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता, बड़ा सवाल कौन होगा धवन की जगह

Nottingham: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है. विराट सेना के सलामी बल्लेबाज और अपने फैंस के बीच गब्बर के नाम से प्रसिद्ध शिखर धवन तीन हफ्तों के लिए मैच से बाहर हो गये हैं.

दरअसल, रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मैच के दौरान उनके अंगूठे में चोट आयी थी. जिसके कारण अब वो तीन हफ्तों तक नहीं खेल पायेंगे.

advt

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर रंग में लौटे ‘गब्बर’ के बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल है, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर रखा गया है. यानी 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों के पहले ही टीम इंडिया को यह झटका लगा है.

इसे भी पढ़ेंःयुवराज सिंह के संन्यास पर भावुक हुए रोहित, कहा- बेहतर विदाई के थे हकदार

चोट के बावजूद खेली शानदार पारी

गौरतलब है कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे धवन तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर चोट खा बैठे थे.

adv

लेकिन उन्होंने दर्द की परवाह न करते हुए अपनी पारी जारी रखी और 109 गेंदों में 117 रनों की चमकदार इनिंग्स खेली. इस चोट के बाद ही धवन फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्ड में गुजारे.

अब धवन की जगह कौन?

अंगूठे में प्रैक्चर होने के बाद शिखर टीम से तीन हफ्ते के लिए बाहर है. ऐसे में पूरे वर्ल्ड कप में उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है. इसके बाद से टीम इंडिया के सामने बड़ा सवाल ये है कि शिखर की जगह कौन लेगा.

माना जा रहा है कि अब उनकी जगह केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी का मोर्चा संभाल सकते हैं. अगर धवन पूरी तरह फिट नहीं हो पाए तो टीम मैनेजमेंट धवन की जगह श्रेयर अय्यर या ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकता है.

बता दें कि 13 जून को भारत इस वर्ल्ड टूर्नामेंट में अपना तीसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा.

इसे भी पढ़ेंःविराट ने कहा- हार्दिक की मौजूदगी के कारण सहायक की भूमिका में था

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close