Sports

वर्ल्ड कप : भारत-न्यूजीलैंड में महामुकाबला, फाइनल में जगह बनाने पर होगी टीम इंडिया की नजर

Manchester : भारत सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. भारत प्वाइंटर टेबल में नंबर एक पर है और इस समय काफी मजबूत नजर आ रही है. वहीं अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो इस टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता है.

न्यूजीलैंड के पास तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो जमकर भारत को टक्कर दे सकते हैं. टीम इंडिया को अगर मंगलवार के मैच में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें न्यूजीलैंड की तिकड़ी से पार पाना होगा.

इसे भी पढ़ें- लंदन : सट्टेबाजों ने भारत को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बताया

advt

यै है न्यूजीलैंड की तिकड़ी

न्यूजीलैंड की ये तिकड़ी है लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम की. गौरतलब है कि इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गेंदों की धार से पूरे विश्व कप में बल्लेबाजों को परेशान किया है.

फर्ग्युसन ने टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिये सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. वह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेल सके थे. फर्ग्युसन अभी तक 17 विकेट ले चुके हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 17वें स्थान पर हैं.

वहीं इस टूर्नामेंट में बोल्ट के नाम 15 विकेट हैं. निशाम इस टूर्नामेंट में अबतक 11 विकेट ले चुके हैं. इनका औसत भी सिर्फ 18 का है और इकोनॉमी महज पांच की है.

वहीं अगर विराट की टीम इस तिकड़ी का जमकर सामना करती है तो फिर टीम का विश्व कप के फाइनल में जाने का रास्ता पक्का हो जाएगा.

adv

इसे भी पढ़ें- फर्ग्युसन हैं बिल्कुल फिट, भारत के खिलाफ दिलायेंगे जीत : गैरी स्टीड

क्या कहना है न्यूजीलैंड के कोच का

आखिरी तीन लीग मैचों में हार के बाद न्यूजीलैंड अंडरडाग की तरह सेमीफाइनल में पहुंची है. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड मानना है कि इससे खिलाड़ियों को खुलकर खेलने और अपना जुझारूपन दिखाने का मौका मिलेगा.

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम काफी मजबूत है और उसके पास कई मैच विनर हैं. हमें उन्हें हराने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, लेकिन यह चुनौती रोचक है.

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button