न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वर्ल्ड कप : इंग्लैंड के खिलाफ ब्लू नहीं ऑरेंज जर्सी में उतर सकती है टीम इंडिया

1,043

New Delhi : ब्लू जर्सी में नजर आने वाली इंडियन टीम जल्द ही ऑरेंज जर्सी में नजर आ सकती है. वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की जर्सी का रंग ऑरेंज हो सकता है.

mi banner add

गौरतलब है कि भारतीय टीम का अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा. जिसके बाद 30 जून को उसका मुकाबला मेजबान इंगलैंड टीम से होगी. जिसमें ऑरेंज जर्सी पहने जाने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- वर्ल्ड कपः भारतीय टीम में टैलेंट भरपूर, धवन की नहीं खलेगी कमी- हसी

क्यों बदलेगा टीम इंडिया की जर्सी का रंग

टीम इंडिया और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग ब्लू है. आईसीसी के नियमों के मुताबिक, कोई भी ऐसा मैच जो कि टीवी पर प्रसारित होता है इसमें दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती हैं.

मेजबान टीम अपनी जर्सी का रंग तब बदलेगी जब वह आइसीसी के इवेंट में हिस्सा लेगी. हांलाकि टीम इंग्लैड मेजबानी कर रही है ऐसे में टीम इंडिया को ही अपनी जर्सी का रंग बदलना होगा.

Related Posts

वर्ल्ड कप में  हार का साइड इफेक्ट : रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाये जाने की संभावना

सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवादों और टीम में खेमेबाजी की खबरों से बेहद चिंतित हैं.

ऐसे मामलों में मेजबान टीम को छूट मिलती है. मेजबान टीम को अपनी पहले से निर्धारित रंग की जर्सी पहनने की अनुमति होती है. उल्लेखनीय है कि इस बार वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जा रहा है. ये अल्टरनेट जर्सी है जिसे पहनकर टीम इंडिया 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेल सकती है.

इसे भी पढ़ें- छक्कों के नये रिकॉर्ड पर बोले मोर्गनः कभी नहीं सोचा था, ऐसी पारी खेलूंगा

कैसी होगी टीम इंडिया की नयी जर्सी

टीम इंडिया इंग्लैड के खिलाफ ऑरेंज रंग की जर्सी में नजर आयेगी. इस बार जर्सी का रंग ऑरेंज होगा जिसमें नीले रंग की पट्टी कॉलर पर हो सकती है.

यह रंग अभी की जर्सी से बिल्कुल उल्टा हो सकता है क्योंकि अभी टीम इंडिया की जर्सी की रंग नीला है और उसके कॉलर पर ऑरेंज रंग की पट्टी है. वहीं यह भी संभावना जतायी जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ सभी वनडे मैचों में भारत की जर्सी का रंग बदला हुआ होगा.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: