न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वर्ल्ड बैंक ने जालसाजी करने के लिए कई भारतीय कंपनियों पर रोक लगा दी

र्ल्ड बैंक ने धोखाधड़ी के मामले में कई भारतीय कंपनियों पर रोक लगा दी है. वर्ल्ड बैंक ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी

107

NewDelhi : वर्ल्ड बैंक ने धोखाधड़ी के मामले में कई भारतीय कंपनियों पर रोक लगा दी है. वर्ल्ड बैंक ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी. रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड बैंक ने भारत की ऑलिव हेल्थ केयर और जय मोदी पर  जालसाजी करने और भ्रष्टाचारपूर्ण तरीके अपनाने के लिए रोक लगा दी गयी है. बता दें कि दोनों कंपनियां बांग्लादेश में वर्ल्ड बैंक के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रही थीं. खबरों के अनुसार ऑलिव हेल्थ पर 10 साल छह माह और जय मोदी पर सात साल छह माह के लिए रोक लगी है. इस क्रम में भारत-आधारित एंजेलिक इंटरनेशनल लिमिटेड पर चार साल छह माह के लिए रोक लगाई गयी है. यह कंपनी नेपाल और इथियोपिया में काम कर रही थी.  भारतीय कंपनी फैमिली केयर पर भी इस सूची में शामिल है.

इसे भी पढ़ें : मोदी को चैंपियन ऑफ द अर्थ पुरस्कार, कहा, भारत ने प्रकृति में परमात्मा को देखा है  

कुछ कंपनियों पर शर्तों आधारित रोक है

palamu_12

इस पर चार साल के लिए प्रतिबंध लगाया गया है.  फैमिली केयर  अर्जेंटीना और बांग्लादेश में कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही थी. भारतीय कंपनी मधुकॉन प्रोजेक्ट्स लिमिटेड पर भी गाज गिरी है. इस पर दो साल के लिए रोक लगी है. बता दें कि मधुकॉन भारत में वर्ल्ड बैंक के प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी. आरकेडी कॉन्स्ट्रक्शन लिमिटेड पर डेढ़ साल लिए रोक है. इस क्र में भारत की कुछ अन्य कंपनियों पर एक साल से कम के लिए प्रतिबंध ल्गाया गया है. कुछ कंपनियों पर शर्तों आधारित रोक है. अगर एसी कंपनियां वर्ल्ड बैंक की शतें पूरा कर पायेंगी,  तो फिर से वर्ल्ड बैंक के प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू कर सकती हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: