Khas-KhabarNational

सोलापुर से झारखंड लौटे रहे मजदूरों की बस दुर्घटनाग्रस्त, ड्राइवर समेत चार की मौत-15 घायल

Yavatmal (Maharashtra): देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच लॉकडाउन का चौथा फेज जारी है. इस लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की वापसी का सिलसिला भी जारी है. इस बीच एकबार फिर प्रवासी मजदूर हादसे का शिकार हुए हैं.

ताजा मामला महाराष्ट्र के यवतमाल का है. जहां मजदूरों से भरी एक बस का एक्सीडेंट हो गया. इस दुर्घटना में ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल बताये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःश्रीनगर: सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, कॉलिंग-इंटरनेट सेवाएं बंद

advt

झारखंड लौट रहे थे मजदूर

खबर है कि प्रवासी मजदूरों से भरी बस महाराष्ट्र के सोलापुर से झारखंड की ओर जा रही थी. स्टेट ट्रांसपोर्ट की ये बस यवतमाल के आरणी तहसील में हादसे का शिकार हो गई है.

 हादसा मंगलवार अहले सुबह उस वक्त हुआ जब बस ने डंपर को पीछे से टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में मौके पर ही बस के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 मजदूर घायल बताये जा रहे हैं. जिन्हें स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

adv

यूपी में तीन महिला मजदूर की मौत

इससे पहले सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में प्रवासी मजदूर हादसे का शिकार हुए. जहां मजदूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई थी और करीब 25 मजदूरों को मामूली चोटें आयी थी. मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव अभियान चलाया था.

इसे भी पढ़ेंः20 मई को चक्रवात ‘अम्फान’ का खतरा, NDRF की 53 टीमें तैनात

इस घटना के तत्काल बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख और घायलों के परिवारों को 50-50 रुपये देने की घोषणा की.

बता दें कि बीते दिनों प्रवासी मजदूरों के साथ कई हादसे हुए, जिनमें कई मजदूरों की मौत हुई थी. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ही रेल की पटरी पर एक हादसा हुआ था, जिसमें मालगाड़ी की चपेट में आने से 16 मजदूरों की मौत हो गई थी. वहीं यूपी के औरैया में प्रवासी मजदूर की गाड़ी, दूसरे ट्रक से टकरा गयी थी, जिसमें 25 मजदूरों की जान चली गयी थी, इनमें 12 मजदूर झारखंड के थे.

इसे भी पढ़ेंः#Corona के साथ नफरत फैला सामाजिक सौहार्द तोड़ रहे लोगों से भी है हमें लड़ना : हेमंत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button