DhanbadJharkhand

कोरोना के कारण ठप हुआ किन्नर समाज का लोगों को बधाइयां देने का काम

Ranjit Kumar Singh

Jharkhand Rai

Dhanbad: झरिया विधानसभा में लगभग 40 किन्नरों की लॉकडाउन के कारण स्थिति गंभीर बनी हुई है. लॉकडाउन के इनलोगों का बधाइयां देने का काम पूरी तरह ठप हो गया है. जिस कारण किन्नर समाज के लोगों के समक्ष विकट स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

इस संंबंध में किन्नर समाज के प्रदेश अध्यक्ष छमछम देवी ने कहा कि लॉकडाउन के दरम्यान विधायक पार्षद द्वारा मदद के तौर पर खाद सामग्री तो मिल गयी लेकिन घर में और भी कई जरूरत के सामान होते हैं जो नहींं मिल पा रहे हैं और उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Samford

इसे भी पढ़ें- #MadeInIndia: लोकल को वोकल बनाने की राह पर गृह मंत्रालय, एक जून से CAPF कैंटीन में बिकेंगे सिर्फ स्वेदशी उत्पाद

अब साल भर ठप रहेगा बधाइयां देने का काम

छमछम देवी ने यह भी कहा कि लॉकडाउन 3 के दौरान जिला प्रशासन या राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोई मदद नहीं मिली है जो काफी असंतोषजनक है. छमछम देवी ने कहा कि अब लॉकडाउन आगे बढ़े या खत्म हो जाये, इस वर्ष किन्नरों को कोई फायदा नहीं होने वाला है क्योंकि इस कोरोना वायरस का दहशत इतना है कि लोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करेंगे. उन्होंने बताया कि लोग संक्रमण से बचने के लिए दूरियां बनाये रखेंगे. जिस कारण बधाइयां देने का उनका काम पूरी तरह बंद रहेगा.

इसे भी पढ़ें- पढ़ें, लंदन में #Corona मरीजों के इलाज में लगे भारतीय मूल के डॉ. सज्जाद पठान का अनुभव

किन्नरों के लिए कठिनाइयों भरा वर्ष है 2020

सबसे बड़ी बात यह है कि लॉकडाउन के कारण सभी लोगों का रोजगार भी बंद है. जब लोग कमायेंगे ही नहीं तो किन्नरों को बधाइयां के पैसै कैसे देंगे.

प्रदेश अध्यक्ष छमछम देवी ने सरकार से मदद की मांग करते हुए कहा कि किन्नरों के लिए भी सरकार कोई हल निकाले. क्योंकि 2020 का वर्ष किन्नरों के लिए काफी कठिनाइयों भरा वर्ष है.

इसे भी पढ़ें- #Corona_Updates : ओडिशा में 101 और  राजस्थान में 87 नये मामले, अनेक स्थानों पर कर्फ्यू जारी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: