न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अधिकारी समन्वय बनाकर करें काम : सरयू राय

विकास योजनाओं की रफ्तार अपेक्षाकृत कम

75

Lohardaga : झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति उपभोक्ता मामलों के मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री सरयू राय ने मंगलवार को समाहरणालय के विकास भवन में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति के साथ बैठक की. बैठक में मंत्री ने कहा कि समिति का उद्देश्य जिला स्तर के सभी विभाग, जनप्रतिनिधियों व सदस्यों से समन्वय बनाकर सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारना है. मंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर जिले में विकास को गति दें. उन्होंने जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों को समन्वय बनाकर कार्य करने की बात कही.

इसे भी पढ़ेंः29 को राजभवन के समक्ष धरना देंगे बिहार और झारखंड के ग्रामीण चिकित्सक

बैठक में लिए गए निर्णयों का नहीं हो रहा पालन

बैठक के दौरान उन्होंने सबसे पहले पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुपालन का फीडबैक लिया, जिसपर उन्होंने अंसतोष जताया. साथ ही योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि बैठक में लिए गए निर्णयों का अनुपालन नहीं होने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों को कार्य संस्कृति में सुधार लाते हुए एक्शन में आने की भी नसीहत दी. समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने पाया की विकास योजनाओं में जितनी रफ्तार होनी चाहिए वह अपेक्षाकृत कम है. उन्होंने अधिकारियों को विकास योजनाओं को तेजी से क्रियान्वि‍त करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार कई जन उपयोगी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे हैं. इसका लाभ जरूरतमंद लोगों को मिलना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःउग्रवादी संगठन जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

पर्यावरण संरक्षण जरूरी

खाद्य आपूर्ति मंत्री सह जिला बीससूत्री अध्यक्ष सह जिला प्रमारी मंत्री श्री सरयू राय ने कहा कि जिले में विकास का कार्य हो लेकिन यह भी अधिकारी ध्यान दें कि पर्यावरण को नुकसान न हो. उन्होंने ध्वनी प्रदूषण, वायू प्रदूषण को लेकर भी अधिकारियों को निर्देशित किया.

इसे भी पढ़ेंःआम चुनाव 2019: खूंटी से अर्जुन मुंडा होंगे बीजेपी कैंडिडेट ? जमशेदपुर और खूंटी है भाजपा की सेफ सीट

जन-जन तक पहुंचे विकास योजना

मंत्री सरयू राय ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजना आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, कृषि कार्य योजना समेत सभी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने की बात कही. उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी जिम्मेवारी पूरी ईमानदारी से निभाए. मौके पर विधायक सुखदेव भगत, उपायुक्त बिनोद कुमार, एसपी प्रियदर्शी आलोक, डीएफओ, जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी, उप विकास आयुक्त आर रौनिटा, जिला बीससूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद, अपर समाहर्ता रंजीत सिन्हा समेत कई अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: