न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजनीति में कम हैं महिलाएं, चुनाव में अपनी स्थिति मजबूत करें : वंदना

71

Ranchi : आम आदमी पार्टी महिला प्रदेश इकाई की बैठक गुरुवार को की गयी. जिसकी अध्यक्षता प्रदेश महिला प्रभारी वंदना कुमारी ने की. बैठक में सर्वसम्मित से निर्णय लिया गया कि महिला इकाई का विस्तार किया जाएगा. वंदना कुमारी ने कहा कि राज्य में महिलाओं से संबधित समस्याएं काफी बढ़ गयी है. पुलिस प्रशासन महिलाओं को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल है. आरोपी खुलेआम घुमते हैं, लेकिन उन पर लगाम लगाने वाला कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में तो स्थिति और भी खराब है. एक तो महिलाएं अपने अधिकारों से जागरूक नहीं रहतीं. उपर से उन्हें अत्याचार सहन करना पड़ता है. बैठक होटल पार्क स्ट्रीट में की गयी.

राजनीति में महिलाओं की भूमिका कम

वंदना ने कहा कि आधुनिक युग में आकर भी लोगों की मानसिकता बदली नहीं है. राजनीति में महिलाओं की भागीदारी से ही उनकी स्थिति का जायजा लिया जा सकता है. चुनाव में महिलाएं सक्रिय हो, इसके लिए पार्टी कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि आदमी पार्टी की महिला शक्ति पूरे झारखंड में बूथ लेबल तक संगठन बनाने का कार्य करेंगी.

जिला और प्रमंडल प्रभारियों को दिया गया दायित्व

बैठक के दौरान प्रमंडल और जिला प्रभारियों को दायित्व सौंपा गया. जिसमें पलामू प्रमंडल वंदना कुमारी, कोल्हान प्रमंडल विनिता मिश्रा, दक्षिणी छोटानागपुर प्रभारी यास्मिन लाल, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल मंजूला देवी, संथाल प्रमंडल मीरू हांसदा को प्रभारी बनाया गया. इसके साथ ही रंजू शर्मा को संथाल परगना और उषा मुखी को कोल्हान प्रमंडल का सह प्रभार दिया गया है. पूनम कुमारी को रांची जिला प्रभारी बनाया गया.

इन मामलों पर हुई चर्चा

डायन प्रथा, नशा, महिला उत्पीड़न, घरेलू हिंसा और राजनीति में महिलाओं की भागीदारी जैसी मुद्दों को लेकर महिलाओं को संगठित करने पर चर्चा की गयी. इसमें शहर से लेकर गांव तक की महिलाओं को जोड़ने का निर्णय लिया गया.

 ये थे उपस्थित

मौके पर यास्मिन लाल, रंजू शर्मा, विनिता मिश्रा, उषा मुखी, पूनम कुमारी, रेणु लिंडा, मनुला देवी, रेणुका तिवारी, रीना देवी, मंजू सिंह, निशू देवी समेत अन्य महिलाएं उपस्थित थीं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: