BokaroCrime News

महिला मुखिया ने आपूर्ति पदाधिकारी पर लगाया अभद्र और जातिसूचक शब्‍द के इस्‍तेमाल का आरोप

Gomia: गोमिया पंचायत के मुखिया गीता देवी ने गोमिया के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी निर्मल कुमार सिंह पर अभद्र भाषा और जाति सूचक शब्द इस्‍तेमाल करने का आरोप लगाया. इस संबंध में मुखिया आईईएल थाना में लिखित शिकायत दिया है. मुखिया गीता देवी ने आवेदन में कहा है कि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय में राशन कार्ड के संबंध में चर्चा की तो उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया और जाति सूचक शब्द कह कर अपमानित किया.

मुखिया ने कहा कि पंचायत के मुखिया के साथ इस तरह का बर्ताव किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. मुखिया का सरोकार अपने पंचायत के लोगों के प्रति जवाबदेह है ऐसी स्थिति में जनता की समस्याओं को लेकर अगर किसी प्रखंड के अधिकारी के पास जाना पड़े और समस्या के समाधान के बजाय उन्हें अपमानित होना पड़े तो इससे पंचायती राज का एक मखौल बन कर रह जाएगा. गोमिया मुखिया ने यह भी कहा है कि राशन कार्ड के लिए उन्हें एमओ द्वारा मुख्यमंत्री व आपूर्ति मंत्री के पास जाने का निर्देश दिया गया.

मुखिया का राशन कार्ड रद्द करने की कार्रवाई पर लगाया मनगढंत आरोप: आपूर्ति अधिकारी

वहीं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी निर्मल सिंह से पूछे जाने पर कहा कि गोमिया पंचायत के मुखिया के आरोप गलत और बेबुनियाद है. उन्‍होंने कहा कि समाजसेवी प्रदीप रवानी द्वारा बोकारो उपायुक्त के पास गोमिया मुखिया गीता देवी और पूर्व मुखिया के परिवार का एक से अधिक राशन कार्ड होने की शिकायत की गई थी, जो जांच में सही पाया गया. उसके बाद उक्त दोनों के राशन कार्ड को रद्द कर दिया गया. इसी वजह से गोमिया मुखिया क्षुब्ध होकर इस तरह का मनगढ़ंत आरोप लगा कर मेरी प्रतिष्ठा धूमिल कर रही है. इधर आईईएल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

advt

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button