DhanbadJharkhand

मॉब लिंचिंग का शिकार होने से बची महिला, लोगों ने झाड़-फूक का आरोप लगा कर की पिटाई

Dhanbad : महिला पर जादू-टोना करने का आरोप लगा कर लोगों ने उसकी जम कर पिटाई की. लोगों का आरोप था कि महिला ने जादू-टोना कर एक बच्चे की जान ले ली है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची महिला को लोगों के चंगुल से मुक्त कराया. मामला धनसार थाना क्षेत्र के पुराना रेलवे स्टेशन के समीप का है. अगर पुलिस घटना स्थल पर समय पर नहीं पहुंचती तो महिला मॉब लिंचिंग का शिकार हो सकती थी. फिलहाल पुलिस गांव में कैंप कर रही है.

इसे भी पढ़ें – 42 हजार की एवज में दो लाख चुकाया, फिर भी सूदखोर दे रहा है जान मारने की धमकी

लोगों का आरोप है कि धनसार थाना क्षेत्र के पुराना रेलवे स्टेशन केंद्र के समीप रहनेवाले 3 वर्षीय मासूम को जादू-टोना कर महिला ने मार दिया है. रेलवे का सफाई कर्मी सुनील के तीन वर्षीय बेटे की तबीयत खराब हो गयी थी. जब बच्चे की तबीयत खराब हो गयी तो लोग महिला पर झाड़-फूंक कर ठीक कर देने का दबाव बनाने लगे. उनका कहना था कि महिला ने ही झाड़-फूंक कर बच्चे को बीमार किया है. लोगों का कहना था कि महिला के घर से जादू-टोना करने के सामान भी मिले हैं. इसी बीच बच्चे की मौत हो गयी. बच्चे की मौत हो जाने के बाद भी लोग महिला पर जादू-टोना कर जिंदा कर देने की बात कह रहे थे. जब महिला ने इससे किया तो लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी.

लोगों ने कहा- ऑनलाइन झाड़-फूंक से बच्चे को करेंगे ठीक

महिला को पुलिस द्वारा कस्टडी में लिये जाने के बाद भी आक्रोशित लोग मानने का नाम नहीं ले रहे थे. वे जादू-टोना कर बच्चे को जिंदा करने की जिद पर अड़े हुए थे. उनका कहना था कि महिला जादू-टोना के सहारे बच्चे को जिंदा कर सकती है. महिला को जब पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया तो वे ऑनलाइन झाड़-फूंक के जरिए बच्चे को ठीक करने की बात कहने लगे.

advt

इसे भी पढ़ें – प. बंगाल : मेदिनीपुर सांसद दिलीप घोष व TMC छोड़ BJP में आये MLA विश्वजीत दास पर हमला

सुरक्षा के दृष्टिकोण से महिला को लिया कस्टडी में

धनबाद डीएसपी मुकेश कुमार का कहना है कि किसी कारण से बच्चे की मौत हुई है. लोग महिला पर झाड़-फूंक कर मारने का आरोप लगा रहे हैं. यह अंधविश्वास का मामला है. लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से महिला को कस्टडी में रखा गया है.

इसे भी पढ़ें – मोदी सरकार का फैसला, सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाये गये

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: