RanchiSports

JSCA अकादमी में महिला प्लेयर्स भी सीख सकेंगी क्रिकेट के गुर

  • JSCA एकेडमी, स्टेटिस्टिक्स एंड टेक्निकल कमिटी की बैठक में हुआ फैसला
  • मैनेजिंग कमिटी के ग्रीन सिग्नल का इंतजार
  • रणजी ट्रॉफी का इसी साल हो सकता है आयोजन
  • अगले साल फिर से शुरू किया जायेगा समर कोचिंग कैंप

Ranchi : BCCI की ओर से गाइडलाइन और कैलेंडर मिलने के बाद ही झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) अपनी सभी प्रतियोगिताएं शुरू करेगा. JSCA ने बुधवार को यह फैसला लिया. JSCA अकादमी, स्टेटिस्टिक्स और टेक्निकल कमिटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये. महिला खिलाड़ियों के लिए भी एक अहम फैसला लिया गया. JSCA अभी तक अंडर-14 बालकों के लिए अकादमी में प्रशिक्षण देता था, लेकिन अब महिला खिलाड़ियों को भी इस अकादमी में स्थान मिलेगा. इसके अलावा चयनित महिला खिलाड़ियों को चार टीम बनाकर मैच कराया जायेगा.

इसे भी पढ़ें-कौन हैं फादर स्टेन स्वामी?

रणजी ट्रॉफी की संभावना

JSCA के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, धुर्वा के सभागार में हुई बैठक में लिये गये सभी निर्णयों को मैनेजिंग कमिटी के पास रखा जायेगा. मैनेजिंग कमिटी इस पर अंतिम मुहर लगायेगी. संभावना है कि राज्य में इसी साल रणजी ट्रॉफी का आयोजन हो सकेगा. वहीं, अंडर-23, अंडर-19, अंडर -16 और अंडर-14 के टूर्नामेंट प्रमुख रूप से आयोजित किये जायेंगे. इसके अलावा रणधीर वर्मा और वोधनवाला ट्रॉफी का भी आयोजन होगा. JSCA इसकी तारीख पर अंतिम निर्णय लेगा. प्रतियोगिता इसी साल विभिन्न जिलों में आयोजित की जायेगी.

लगेगा समर क्रिकेट कैंप

समर क्रिकेट क्रिकेट कोचिंग कैंप कराने का भी प्रस्ताव सामने आया. सभी वर्गों के खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैंप लगाये जायेंगे. इसमें कोई भी खिलाड़ी भाग ले सकेगा. समर कोचिंग में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों को JSCA के वरिष्ठ प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षित किया जायेगा.

advt

बुधवार को हुई बैठक में JSCA सचिव संजय सहाय, देवाशीष चक्रवर्ती, पिंटू, जय कुमार सिन्हा, चंचल दत्ता गुप्ता, काजल दास और प्रवीर कुमार ने भाग लिया.

इसे भी पढ़ें- सरना कोड की मांग को लेकर आदिवासी समाज का रांची में चक्का जाम

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: