JharkhandLead NewsNEWSRanchi

मॉर्निंग वॉक पर जानेवाली महिलाएं सावधान ! झपटमारों की है आप पर नजर, बरियातू में 40 दिनों में 8 घटनाएं

तीन दिनों के बाद भी वरिष्ठ महिला साहित्यकार से हुई चेन छिनतई की खुलासा नहीं कर पाई पुलिस

Ranchi : राजधानी रांची में चेन स्नैचर्स गैंग सक्रिय हो गए हैं. यह गैंग महिलाओं को अपना निशाना बना रहा है. इसलिए मॉर्निंग वॉक पर निकलने वाली महिलाएं सावधान हो जाएं. पुलिस बेफिक्र होकर ड्यूटी के नाम पर अपना समय काट रही है तो अपराधियों की लगातार सड़कों पर चलने वाली महिलाओं पर नजर है. पल भर में अपराधी गले से चेन छिनकर भाग जा रहा है और पुलिस एफआईआर दर्ज कर खानापूर्ति कर रही है.

वीवीआईपी इलाका कहे जाने वाले बरियातू थाना क्षेत्र के मोरहाबादी स्थित दिब्यायन चौक के समीप शुक्रवार की सुबह 6 बजे बाइक सवार अपराधियों ने वरीष्ठ महिला साहित्यकार ऋता शुक्ल के गले से चेन छिनकर फरार हो गया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी. छिनतई की घटना के बाद महिला साहित्यकार ऋता शुक्ल बरियातू थाना पहुंची और एफआईआर दर्ज कराई. ताज्जूब की बात तो यह है कि एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद भी झपट्टामार को तीन दिनों के बाद भी पुलिस नहीं पकड़ सकी है.

बरियातू में 38 दिनों में 6 महिलाओं से छिनतई

Catalyst IAS
ram janam hospital

बरियातू थाना क्षेत्र में तो अपराधी बेलगाम हो गए है. पिछले 38 दिनों में अपराधियों ने सिर्फ बरियातू थाना क्षेत्र में 6 महिलाओं को निशाना बनाते हुए चेन छिनतई की घटना का अंजाम दिया है. यह सिलसिला पिछले 6 माह से लगातार जारी है लेकिन इसके बाद भी झपट्टामारी करने वाले अपराधियों को बरियातू पुलिस नहीं पकड़ पा रही है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

हाल के दिनों में महिलाओं से हुई चेन छिनतई की घटनाएं

केस 1– 24 जून को बरियातू थाना क्षेत्र स्थित दिब्यायन चौक के समीप मॉर्निंग वॉक पर निकली वरीष्ठ महिला साहित्यकार ऋता शुक्ल से बाइक सवार अपराधियों ने चेन छिन लिया था.

केस 2– 23 जून को कांके थाना क्षेत्र स्थित अरसंडे-बोड़ेया मार्ग पर बाइक सवार अपराधियों ने 70 वर्षीय बृद्व रीता देवी से चेन छीन लिया था. एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद भी अपराधियों को पकड़ने में पुलिस नहीं दिखाई दिलचस्पी.

केस 3– 13 जून को बरियातू थाना क्षेत्र स्थित प्रेमसंस मोटर शो-रूम के पास रात 8 बजे दूध लेकर घर लौट रही शोभा सिन्हा को बाइक सवार अपराधियों ने निशाना बनाया. चेन छिनकर फरार हो गया था.

केस 4 — 10 जून को बरियातू थाना क्षेत्र स्थित मोरहाबादी में मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला आशा देवी को बाइक सवार अपराधियों ने बनाया निशाना था. सुबह 6:15 बजे चेन छिनकर अपराधी भाग गए थे.

केस 5– 4 जून को बरियातू थाना क्षेत्र स्थित चिरौंदी साइंस सिटी के समीप धनबाद के कतरास निवासी लक्ष्मी शर्मा का पर्स छिनकर अपराधी भाग गए थे.

केस 6– 1 जून को बरियातू थाना क्षेत्र स्थित टैगोर हिल रोड में मॉर्निंग वॉक पर निकली गीता वर्मा से बाइक सवार अपराधियों ने चेन छीन कर भाग गया था. एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद भी अपराधियों को पुलिस नहीं पकड़ पाई है.

केस 7– 16 मई को मोरहाबादी स्थित सिंदवार टोली में मॉर्निंग वॉक से घर लौट रही महिला दीपा तलापात्रा से बाइक सवार अपराधियों ने चेन छीन कर भाग गया था. एफआईआर दर्ज कराने के बाद भी अपराधियों को पुलिस नहीं पकड़ पाई.

केस 8– 23 मार्च को बरियातू थाना क्षेत्र स्थित बिजली ऑफिस के समीप शाम 5:30 बजे बाइक सवार अपराधियों ने सुमित्रा देवी से चेन छिनकर फरार हो गया था. अपराधियों का अबतक कोई सुराग नहीं मिला.

 

इसे भी पढ़ें: बुरी आदतों के कारण बच्चों से लेकर युवा हो रहे बीमार, इलाज को पहुंच रहे सीआईपी

 

Related Articles

Back to top button