न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पूरी दुनिया में युवतियां लगातार शोषण का कर रही हैं सामना : रिपोर्ट

प्लान इंटरनेशनल ने दिल्ली, कंपाला, लीमा, मैड्रिड और सिडनी में रहने वाली 21 हजार से अधिक लड़कियों और युवतियों के बयानों के आधार पर रिपोर्ट तैयार की

80

Melbourne : दिल्ली सहित विश्व भर के शहरों में युवतियां उत्पीड़न के कारण लगातार पीड़ा झेलती हैं.  लड़कियों का मानना है कि यौन उत्पीड़न की शिकायत का कोई बहुत मतलब नहीं है क्योंकि उन पर बहुत कम कार्रवाई होती है. एक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है.  बच्चों के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन प्लान इंटरनेशनल ने दिल्ली, कंपाला, लीमा, मैड्रिड और सिडनी में रहने वाली 21 हजार से अधिक लड़कियों और युवतियों के बयानों के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की है.  इसमें पाया गया है कि सभी पांचों शहरों में लड़के और पुरुष, लड़कियों और युवतियों का पीछा करते है, मौखिक अपमान करते है और उन्हें घूरते हैं.

आस्ट्रेलिया में मोनाश विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं समेत अध्ययनकर्ताओं की एक रिपोर्ट के अनुसार इस तरह के व्यवहार को समाज और आसपास खड़े लोगों छिपा लेते हैं और अधिकारी शायद ही कोई कार्रवाई करते हैं. इन सभी पांचों शहरों में लड़कियों और युवतियों ने बताया कि इन शहरों में शोषण और उत्पीड़न के अन्य रूप आम है और वे इसे सामान्य मानती हैं.

इसे भी पढ़ेंःराफेल डील : पाक सीनेटर मलिक का ट्वीट, राहुल गांधी मोदी को एक्सपोज करने के लिए सही रणनीति अपना रहे…

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: