JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : कोच सुप्रिया के प्रयास से महिला अंडर–17 ने सीआईएससीई रीजनल वॉलीबॉल चैंपियनशिप में दर्ज की जीत, शहर का नाम हुआ रोशन

Jamshedpur : वॉलीबॉल की दुनिया में फिर एक बार जमशेदपुर ने अपना परचम लहराया है. लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही जमशेदपुर की महिला अंडर-17 की टीम ने जहां सीआईएससीई के रीजनल वॉलीबॉल चैंपियनशिप में खिताब हासिल किया है वही अंडर 19 टीम को उपविजेता घोषित किया गया है. यह तब संभव हुआ जब वॉलीबॉल की कोच सुप्रिया कुमारी ने अपने खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण और उचित मार्गदर्शन करते हुए उन्हें निखारा और आज इसका परिणाम है कि लड़कियों की दोनों ही टीमों ने खिताब हासिल किया है.

कोच सुप्रिया

फाइनल मुकाबले में अंडर-17 की टीम ने भागलपुर की टीम को पराजित किया
जमशेदपुर के इन टीमों को शिखर तक ले जाने में उनकी कोच सुप्रिया कुमारी का महत्वपूर्ण योगदान है. उनके बारे में यह कहा जाता है कि खिलाड़ियों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित करते हुए उनकी खामियों पर लगातार अभ्यास कर उन्हें इस तरह तैयार करा दिया जाता है कि प्रतियोगिता के वक्त विरोधी टीम को कोई मौका नहीं मिल पाता है. सिर्फ वॉलीबॉल ही नहीं खेल के विभिन्न इवेंट में अपनी पकड़ रखने वाली सुप्रिया कुमारी कोच के रूप में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं और जिनके साथ रहीं उस टीम या संस्थान ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

Related Articles

Back to top button