न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक साल से ज्यादा समय से जुड़े विप्रो के कर्मचारियों को मिला एक लाख रुपये का बोनस

आईटी कंपनियां अपने जूनियर कर्मचारियों को रोकने के लिए बोनस के रूप में  पैसा देने लगी हैं, ताकि कर्मचारी भविष्य में भी उसके साथ जुड़े रहें.

46

NewDelhi : देश की दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो ने अपने तीन साल के अनुभव वाले प्रत्येक कर्मचारी को एक लाख रुपये बोनस के तौर पर दिये हैं.  हालांकि यह बोनस केवल उन्हीं कर्मचारियों को मिला है, जो पिछले एक साल से ज्यादा समय से कंपनी से जुड़े हुए हैं.  यह एक तरह का रिटेंशन बोनस है, ताकि कर्मचारी यहीं पर काम करते रहें. जान लें कि आईटी कंपनियां अपने जूनियर कर्मचारियों को रोकने के लिए बोनस के रूप में  पैसा देने लगी हैं, ताकि कर्मचारी भविष्य में भी उसके साथ जुड़े रहें. आईटी क्षेत्र में वैसे भी तीन साल तक के अनुभव वाले कर्मचारी जल्दी से नौकरी छोड़ देते हैं और वहां पर ऐसे लोगों की संख्या सबसे ज्यादा होती है.

सीनियर कर्मचारियों की सैलरी में भी इजाफा

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार सीनियर कर्मचारियों की सैलरी में भी इजाफा किया गया है.   चार साल तक के अनुभव वाले लोगों की सैलरी में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की गयी है. डिलिवरी मैनेजर और लीडरशीप रोल में कार्यरत सीनियर कर्मचारियों की सैलरी में चार से पांच फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.   कंपनी ने सिर्फ जून तिमाही में छह हजार फ्रेशर को भर्ती किया है. हालांकि कंपनी को छोड़ने वाले लोगों की संख्या में भी एक तिमाही में इजाफा देखने को मिला है.  जून तिमाही में कंपनी से 17.9 फीसदी लोगों ने उच्च शिक्षा, सैलरी बढ़ोतरी और अप्रेजल के चक्कर में कंपनी छोड़ दी थी.

Related Posts

सीबीआई ने एनडीटीवी के संस्थापक प्रणॉय राय, राधिका रॉय के खिलाफ नया केस दर्ज किया   

सीबीआई ने उन पर प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों के उल्लंघन मामले में यह केस दर्ज किया है.

SMILE

विप्रो को वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में 12.5 फीसदी का प्रोफिट हुआ है.  कंपनी द्वारा बुधवार को जारी वित्तीय परिणामों के अनुसार पहली तिमाही में कंपनी को 2387.6 करोड़ रुपये का  प्रोफिट हुआ है. खबरों के अनुसार पिछले साल कंपनी को 2120.8 करोड़ रुपये का इसी अवधि में मुनाफा हुआ था हालांकि कंपनी को मार्च में जारी चौथी तिमाही के नतीजों के मुकाबले 3.86 फीसदी का घाटा हुआ है.  कंपनी की ऑपरेशन से होने वाली आय  4.9 फीसदी बढ़कर 15,566.6 करोड़ हो गयी.  पिछले साल यह आय 14,827.4 करोड़ रुपये थी.

इसे भी पढ़ें- GPF पर की गयी 10 बेसिक पॉइंट की कटौती, एक जुलाई से है लागू

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: