न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शीतकालीन सत्र कल से, सर्वदलीय बैठक में राफेल डील पर चर्चा की मांग, पीएम बोले, तैयार   

मंगलवार को ही पांच राज्यों के चुनावों के नतीजे भी आ रहे हैं.  इसके नतीजे तय करेंगे कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले संसद का शीतकालीन सत्र कैसा होगा.

11

NewDelhi : संसद का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू होने जा रहा है. सत्र सुचारू रूप से चले, इसके लिए आज सेामवार को केंद्र की मोदी सरकार ने सभी दलों की बैठक बुलाई. बता दें कि संसद सत्र से पहले मीटिंग बुलाना औपचारिकता माना जाता है. बता दें कि मंगलवार को ही पांच राज्यों के चुनावों के नतीजे भी आ रहे हैं.  इसके नतीजे तय करेंगे कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले संसद का शीतकालीन सत्र कैसा होगा. समाचार लिखे जाने तक संसद में सर्वदलीय बैठक चल रही थी.  बैठक में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. सूत्रों के अनुसार सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने संसद के शीतकालीन सत्र में राफेल डील पर चर्चा की मांग रखी है.  इस पर पीएम मोदी ने विपक्ष को आश्वसान दिया कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है.  बता दें कि सर्वदलीय बैठक में परंपरा के अनुसार सरकार का एजेंडा सभी दलों के समक्ष रखा जाता है.  यह भी कि संसद सत्र में सदन का कामकाज ठीक प्रकार से चले इसके लिए सहयोग की अपील की जाती है.  बैठक में पीएम मोदी के अलावा मंत्रियों के साथ दूसरे दलों के नेता शामिल हुए. जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी से गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीआई के डी राजा आदि नेता बैठक में शामिल हैं. उधर विपक्ष भी लोकसभा चुनावों को देखते हुए अपनी तरफ से पूरी तैयारी में है.

सोमवार को ही विपक्षी दल महागठबंधन पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे हैं.  टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने बैठक बुलाई है, जिसमें फारूक अब्दुल्ला, अखिलेश यादव समेत कई अन्य नेता शामिल हो रहे हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी बैठक का हिस़्सा बनेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: