JharkhandRanchiTOP SLIDER

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 से 22 दिसंबर तक चलेगा

कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला, इसी सत्र में पेश होगा द्वितीय अनुपूरक बजट

Ranchi:  झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 से 22 दिसंबर तक चलेगा. गुरुवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

विधानसभा सत्र में 17 दिसंबर को राज्य सरकार द्वितीय अनुपूरक बजट पेश करेगी. शीतकालीन सत्र में पांच कार्यदिवस होंगे. 20 दिसंबर को मुख्यमंत्री प्रश्नकाल होगा जिसमें विधायक मुख्यमंत्री से सीधे नीतिगत मुद्दों पर सवाल कर सकेंगे. इसके अलावा इस सत्र में कई विधेयक भी आयेंगे. जानकारी के अनुसार नियोजन से संबंधित कई विधेयकों को राज्य सरकार शीतकालीन सत्र में ला सकती है.

इसे भी पढ़ें:JPSC रिजल्ट और लाठीचार्ज : दीपक प्रकाश ने कहा- फर्जी मुकदमों के बल पर आवाज दबाना चाहती है हेमंत सरकार

न्यूज विंग की खबर पर मुहर

न्यूज विंग की खबर पर कैबिनेट की बैठक में मुहर लगी. न्यूज विंग ने 27 अक्टूबर को “BJP की टेक्सटाइल पॉलिसी को एक साल का एक्सटेंशन देगी हेमंत सरकार, ORIENT KRAFT की वापसी, लगेगा रोजगार मेला” शीर्षक खबर प्रकाशित किया था. गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लगी.

Jharkhand Textile, Apparel and footwear policy 2016 को एक साल का विस्तार मिला है. पॉलिसी 18 सितंबर 2021 को खत्म हो रही थी. जिसे एक साल का विस्तार हेमंत सरकार की तरफ से मिला है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : पहली बार पुरुषों से ज्यादा हुईं महिलाएं, जेंडर रेश्यो में हुआ 10 अंकों का सुधार

कैबिनेट के अन्य फैसले

  • सरकारी राशि को किस बैंक में रखा जाये इसके लिए एक समिति का गठन सरकार की तरफ से किया जायेगा. इस समिति में विभाग के सचिव और उच्च अधिकारियों के अलावा वित्त विभाग के सचिव और उच्चधिकारी शामिल रहेंगे.
  • 2.37 करोड़ की लागत से नेशनल जियोग्राफी झारखंड के लिए चार मुद्दों पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण का निर्माण करेगी. वो चार मुद्दे वाइल्ड लाइफ, एडवेंचर, प्यूपल एंड कल्चर और क्रिस्टीन झारखंड होगा.

इसे भी पढ़ें:एक दिसंबर से सरकार दे प्राइमरी स्कूल खोलने की अनुमति, विभाग के साथ करेंगे बैठक: चैंबर

 

Advt

Related Articles

Back to top button