National

2022 में संसद का शीतकालीन सत्र नये भवन में होने की उम्मीद : लोकसभा महासचिव

लोकसभा सचिवालय में सचिव रहे सिंह को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने निचले सदन का महासचिव नियुक्त किया है.

NewDelhi :  लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह ने मंगलवार को कहा कि नये संसद भवन का निर्माण सभी पर्यावरण नियमों का पालन करते हुए किया जा रहा है और उम्मीद है कि 2022 का शीतकालीन सत्र नये भवन में होगा. मंगलवार को लोकसभा के नये महासचिव का पदभार संभालने वाले सिंह ने कहा कि नये भवन के निर्माण में आने वाले कई पेड़ उखाड़े गये हैं और उन्हें नये स्थानों पर लगाया गया है.
उन्होंने कहा,नये भवन का निर्माण पर्यावरण नियमों का पालन करते हुए किया जा रहा है. हम सुनिश्चित करेंगे कि प्रदूषण नहीं फैले और निर्माण की राह में आने वाले सभी पेड़ नये स्थानों पर लगाये जायें. निर्माण कार्य में लगी सभी एजेंसियों ने इस बात को ध्यान में रखा है.

इसे भी पढ़ें : दक्षिण भारत :  निवार तूफान के बाद माथे पर चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा…

नये संसद भवन का निर्माण करीब दो साल में पूरा हो जायेगा

उन्होंने कहा कि महत्वाकांक्षी नये संसद भवन का निर्माण करीब दो साल में पूरा हो जायेगा और उम्मीद है कि 2022 में संसद का शीतकालीन सत्र नये भवन में होगा.सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच सभी स्वास्थ्य संबंधी सुरक्षा एहतियात बरते जायेंगे और सचिवालय विभिन्न मंत्रालयों के निरंतर सपर्क में है.
लोकसभा के महासचिव के तौर पर अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए सिंह ने कहा कि वह सांसदों को अधिकतम सहूलियत पहुंचाने और उन्हें उनकी जिम्मेदारियों को पूरा करने में मदद करेंगे.
लोकसभा सचिवालय में सचिव रहे सिंह को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने निचले सदन का महासचिव नियुक्त किया है.

इसे भी पढ़ें : चीनी सैनिकों की लाशों का ढेर लगा कर शहीद होनेवाले परमवीर चक्र विजेता मेजर शैतान सिंह भाटी

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: