BiharLead News

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र : शोक प्रस्ताव के बाद पहले दिन की कार्यवाही स्थगित

Patna : बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. सत्र के पहले दिन दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित कर दी गई. पांच दिवसीय यह सत्र तीन दिसंबर तक चलेगा. सत्र के काफी हंगामेदार रहने की सम्‍भावना है. प्रमुख विपक्षी दल राजद जनता के सवालों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है.

इसे भी पढ़ें : UP में सपा, कांग्रेस, बीएसपी को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए दो पूर्व मंत्री सहित 5 बड़े नेता

advt

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजेस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो सात निश्चय योजना है, उसमें हरियाली योजना में 24 हजार करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी इस योजना में कुछ काम नहीं हुआ है. आज तक किसी तरह का उद्योग तक नहीं लगाया जा सका है.

इसे भी पढ़ें : कैडर बंटवारे से झारखंड आये बिहार निवासी कर्मी को आरक्षण का लाभ नहीं देने के झारखंड हाई कोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

विधानसभा में 30 नवंबर और 1 दिसम्बर को ये राजकीय विधेयक पेश होंगे. 2 दिसम्बर को द्वितीय अनुपूरक पर वाद-विवाद के बाद मुहर लगेगी. अंतिम दिन 3 दिसम्बर को गैर सरकारी संकल्प पेश होंगे. सत्र के दौरान दोनों ही सदनों में सदस्यों द्वारा जनता से जुड़े सवाल पूछे जायेंगे, जिनका सरकार उत्तर देगी.शीतकालीन सत्र शुक्रवार तक चलेगा. पूरे शीतकालीन सत्र के दौरान बिहार निजी विश्‍वविद्यालय, दाखिल-खारिज संशोधन विधेयक और बिहार तकनीकी सेवा आयोग संशोधन विधेयक पेश किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें : नालंदा में डिप्टी कमिश्नर ने युवक को मारी गोली, फरार

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: