Main SliderRanchi

क्या इस बार मिल पायेगा टीटीपीएस को एक अदद एमडी, छठी बार इंटरव्यू के बाद भी बना है सस्पेंस, एके सिन्हा रेस में सबसे आगे

Akshay Kumar Jha

Ranchi: झारखंड सरकार की एक मात्र बिजली उत्पादन करने वाली कंपनी टीटीपीएस (तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन) 2015 से ही एक अदद एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) के लिए जद्दोजहद कर रहा है, लेकिन 2018 खत्म होने को है और सरकार को ऐसा एक भी उम्मीदवार नहीं मिला जो इस पद के काबिल हो. कुर्सी पर आज भी कार्यवाहक एमडी ही बैठे हुए हैं. कारण तमाम बताये जा रहे हैं. साथ ही साथ कई तरह के कयास भी लगाये जा रहे हैं. कंपनी घाटे में है और एमडी की फाइल राजभवन की टेबल पर धूल फांक रही है. दूसरी तरफ यह बताने वाला कोई नहीं है कि आखिर एमडी नियुक्ति नहीं होने की असली वजह क्या है. टीटीपीएस की एमडी की पूरी स्क्रिप्ट पर पांच साल से ज्यादा से सस्पेंस कायम है. क्या सरकार सच में चाहती है कि कोई काबिल उम्मीदवार टीटीपीएस के एमडी के कुर्सी पर बैठे.

छह बार कैंसिल होने के बाद 27 अक्टूबर को हुआ इंटरव्यू

उर्जा विभाग की ओर से 7 अक्टूबर 2015 को पहली बार टीटीपीएस के नये एमडी के लिए विज्ञापन जारी किया गया. दोबारा 20 जनवरी 2016 को विज्ञापन प्रकाशित की गयी. 22 मार्च 2017 को इंटरव्यू की पहली तारीख तय हुई. ऐन वक्त पर इंटरव्यू को कैंसिल कर दिया गया. पांच मई 2017 को इंटरव्यू की तिथि पूर्व निर्धारित थी. लेकिन अचानक से उस इंटरव्यू को भी कैंसिल कर दिया गया था.  नौ जून 2017 को इंटरव्यू की तारीख की घोषणा की गयी, बाद में उसको भी कैंसिल कर दिया गया. सात अक्टूबर को इंटरव्यू की तारीख रखी गयी थी. लेकिन तत्कालीन मुख्य सचिव राजबाला वर्मा के आदेश से उस इंटरव्यू को भी कैंसिल कर दिया गया. इसके बाद 25 नवंबर को इंटरव्यू हुआ. इंटरव्यू के दौरान यह बात भी सामने आयी थी कि बोर्ड की डायरेक्टर पूर्व राजबाला वर्मा इंटरव्यू के वक्त वहां मौजूद नहीं थी. इस वजह से भी एमडी नियुक्ति में दिक्कत पेश आयी थी. इस बार 27 अक्टूबर को फिर से टीटीपीएस के एमडी के लिए इंटरव्यू हुआ है.

एके सिन्हा का नाम सबसे आगे, लेकिन पिछला इंटरव्यू है कोर्ट में

इस बार के इंटरव्यू 27 अक्टूबर 2018 को हुआ है. इंटरव्यू में 14 लोगों ने भाग लिया था. बताया जा रहा है कि तीन लोगों को नाम फाइनल हुआ है. एमडी की रेस में सबसे आगे एके सिन्हा चल रहे हैं. एके सिन्हा एनटीपीसी के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर पद से रिटायर हुए हैं. लेकिन इस इंटरव्यू के बाद टीटीपीएस को नया एमडी मिलेगा इस पर सस्पेंस है. क्योंकि पिछले इंयरव्यू में शामिल और एमडी पद के दावेदार पीपी शाह एमडी नहीं बनाये गये थे. एमडी नहीं बनाये जाने के बाद मामले को लेकर हाईकोर्ट चले गये थे. हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है. जब-तक फैसला आ नहीं जाता. एमडी पद पर नयी नियुक्ति पर कई तरह के सवाल हैं.

advt

इसे भी पढ़ें- नयी बिजली दर में फंस सकता है पेंच, ग्रामीण और शहरी दर एक समान करने पर आपत्ति

इसे भी पढ़ें- कड़ाके की ठंड में शराब नीति पर झूम रही झारखंड की राजनीति

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: