National

सत्ता में आने पर महिला आरक्षण विधेयक पारित करने का प्रयास करेंगे : राहुल गांधी

Jaipur (Odisha) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो उनकी कांग्रेस पार्टी संसद में महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने का प्रयास करेगी. महिलाओें के उत्पीड़न को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनायी जायेगी.

इसे भी पढ़ें : लाहौर : जुमे की तकरीर देने से राेका गया आतंकी सरगना हाफिज सईद, आई वाश या सच में कार्रवाई

महिलाओं के प्रति होने वाले उत्पीड़न को कतई बर्दाश्त नहीं

ओडिशा के कोरापुट जिले के जयपुर कस्बे में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने महिलाओं के साथ बातचीत में कहा, ‘‘महिलाओं के सशक्तिकरण को सुनिश्चित करने के लिए लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को आरक्षण देने की त्वरित आवश्यकता है. कांग्रेस इसे सुनिश्चित करने की इच्छुक है.’’ गांधी ने कहा,‘‘अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो हमारा दृष्टिकोण महिलाओं के प्रति होने वाले उत्पीड़न को कतई बर्दाश्त नहीं करने वाला होगा.’’

advt

इसे भी पढ़ें : बालाकोट एयरस्ट्राइक : हर वॉरहेड में 70-80 किलो टीएनटी विस्फोटक बंधे थे

सभी महिलाओं को नि:शुल्क शिक्षा दी जायेगी

ओडिशा का उल्लेख करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर कांग्रेस राज्य में सत्ता में आती है, तो चाहे वह इंजीनियरिंग का क्षेत्र हो या चिकित्सा अथवा कोई और, सभी महिलाओं को नि:शुल्क शिक्षा दी जायेगी. गांधी ने कहा,‘‘सभी महिलाएं, विशेषकर आदिवासी, दलित और पिछड़े समुदाय से संबंधित महिलाओं को नि:शुल्क शिक्षा दी जायेगी ताकि सचमुच में उनका सशक्तिकरण हो सके.’’गांधी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को बधाई भी दी.

इसे भी पढ़ें : 100 विस्फोटक लगा नीरव मोदी का 100 करोड़ का बंगला ध्वस्त किया गया

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button