Sports

क्या भारतीय टीम में धौनी की जगह ले सकेंगे संजू सैमसन ? 

विज्ञापन

Sharjah : इस समय भारत के सबसे शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में नजर आ रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिये उन्होंने महज 32 गेंद में नौ छक्कों की मदद से शानदार 74 रन बनाये. इन रनों की वजह से ही राजस्थान रॉयल्स एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकी और मैच भी जीत सकी. संजू सैमसन को बखूबी पता है कि ‘पावर हिटिंग’ के साथ शॉटस में विविधता भी जरूरी है और उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से मिले ब्रेक के दौरान उन्होंने इन पहलुओं पर काफी मेहनत की.

इसे भी पढ़ें :बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन : 25 सितंबर को NCB कर सकती है दीपिका से पूछताछ, गोवा से आज पहुंचेंगी मुंबई

 

पांच महीने तक अपने शॉट्स पर काम किया

मैच के बाद उन्होंने कहा भी कि इस पीढी में शॉटस में विविधता बेहद जरूरी है. मुझे पांच महीने का समय मिला तो मैने ब्रेक में उस पर काफी काम किया. इधर आइपीएल के दौरान जहां कई खिलाडी अपने फिटनेस को लेकर जूझते नजर आ रहे हैं वहीं संजू इनसे अलग और बेहद फिट नजर आ रहे हैं. सैमसन ने कहा- मैने अपनी फिटनेस, खुराक और ट्रेनिंग पर बहुत मेहनत की. इसके अलावा दमखम पर भी काम किया क्योंकि मेरे खेल में इसकी अहम भूमिका है.

इसे भी पढ़ें : ONGC के सूरत स्थित प्लांट में भीषण अग्निकांड, मीलों दूर से दिख रहे हैं आग के शोले

 

मेरा काम शत प्रतिशत योगदान देना है

मैन ऑफ द मैच चुने गए सैमसन ने कहा- मेरा काम शत-प्रतिशत योगदान देना है. हर गेंद को पीटने का लक्ष्य होना जरूरी है. जोस बटलर और रॉबिन उथप्पा के रहते हुए रॉयल्स के पास विकेटकीपरों की कमी नहीं है. सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ दो स्टम्पिंग के अलावा दो कैच भी लिए. इसके बावजूद वह हर भूमिका में खुश हैं. उन्होंने कहा  हर किसी को विकेटकीपिंग पसंद है लेकिन यह कोच पर निर्भर करता है. हम अपने प्रशंसकों को खुश करके खुश हैं.

adv

बहरहाल देखना होगा कि सैसमन को अपनी इस मेहनत का कैसा ईनाम मिलता है. उनकी प्रतिभा की चर्चा काफी पहले से होती रही है पर वे अभी तक भारतीय टीम में पक्की जगह नहीं बना सके हैं. अब धौनी के सन्यास के बाद वह जगह खाली है. संजू ने अपनी पारी से एक बार फिर से इस बहस को छेड़ दिया है कि चयनकर्ता उनकी ओर कब निगाहें डालेंगे.

इसे भी पढ़ें :7 राज्यों के CM के साथ PM की बैठक, बोले मोदी- जांच, ट्रेसिंग पर फोकस करना होगा

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button