Corona_UpdatesNational

कोरोना के साथ ही जीना होगा अभी, जून में और तेजी से होगा वायरस का हमला : एम्स निदेशक

New Delhi :  रोकथाम की तमाम कोशिशों के बावजूत देश में कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली स्थित एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि जून के माह  में कोरोना वायरस के हमले और तेजी से बढ़ेंगे. आगे उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन से रोकथाम की दिशा में कामयाबी मिली है. वायरस के फैलने की रफ्तार में कमी आय़ी है.

इसे भी पढ़ेंः #SBI ने घटायीं ब्याज दरें, लोन लेना हुआ सस्ता

एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा है कि जिस तरीके से ट्रेंड दिख रहा है, कोरोना के केस जून में पिक पर होंगे. उन्होंने आगे कहा, ऐसा बिल्कुल नहीं है कि यह महामारी एक बार में ही समाप्त हो जायेगी. आने वाले दिनों में हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा. हम धीरे-धीरे ही कोरोना के मामलों में कमी ला सकेंगे.

इसे भी पढ़ेंः #Karnatak: कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 30 तक पहुंचा, संक्रमितों की संख्या 700 के पार

एम्स निदेशक गुलेरिया ने कहा है कि लॉकडाउन का फायदा हमको मिला है. लॉकडाउन के कारण ही कोरोना के केस ज्यादा नहीं बढ़े. दूसरे देशों को देखें तो उनकी अपेक्षा हमारे देश में कम मामले सामने आये हैं. देशभर के अस्पतालों ने लॉकडाउन में अपनी तैयारी की है. चिकित्सकों को ट्रेनिंग दी गयी. पीपीई किट्स, वेंटिलेटर और जरूरी मेडिकल उपकरणों की व्यवस्था हुई. उनकी क्वालिटी में सुधार किया गया. जांच की रफ्तार बढ़ी है.

महामारी का समय कितना लंबा चलने वाला है- इस सवाल के जवाब में निदेशक ने कहा कि यह अभी से नहीं बताया जा सकता. लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि जब पिक पर कोई चीज होती है तो वहीं से उसकी गिरावट भी शुरू भी होती है. और यह धीरे-धीरे होगा.

इसे भी पढ़ेंः 25 लाख रुपये से अधिक पैकेज वालों के वेतन में 10% की कटौती करेगा #KotakMahindraBank

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close