न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Jio Giga Fiber Plan में पा सकेंगे मुफ्त HD और 4K LED टीवी, जानें कौन-कौन-सा है प्लान

1,552

New Delhi: रिलायंस 5 सितंबर को Jio GigaFiber Plan लॉन्च करने जा रहा है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को रिलायंस की 42वीं वार्षिक आमसभा (AGM) में इसकी घोषणा की.

मुफ्त और असीमित इंटरनेट और कॉलिंग से मोबाइल सेवा क्षेत्र में क्रांति करने वाली जियो तीन साल बाद यही कारनामा फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड क्षेत्र में करने जा रही है.

जियो फाइबर प्लान के तहत उपभोक्ताओं को हाई स्पीड इंटरनेट, टेलीफोन, टेलीविजन और फिल्म देखने की सुविधा भी मिलेगी. जियो फाइबर उक्त सेवाओं के अलावा घर की सुरक्षा, मल्टीप्लेयर गेमिंग, मल्टीपार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वर्चुअल शॉपिंग आदि की सुविधा भी देगा.

इसे भी पढ़ेंःSC/ST छात्रों को दिल्ली सरकार का तोहफाः कोचिंग के लिए 40 हजार की जगह अब मिलेंगे डेढ़ लाख रुपये

मुफ्त पा सकेंगे HDऔर 4K LED टीवी

रिलायंस पांच सितंबर को फोन कॉल-इंटरनेट और एचडी टीवी का तिहरा पैकेज जियो गीगाफाइबर लॉन्च करेगी. एजीएम में इसकी घोषणा करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि गीगा फाइबर सर्विस के तहत Jio Forever Plan नाम से एक वार्षिक प्लान पेश किया जाएगा.

Jio Forever Plan के तहत यूजर्स एक एचडी और 4k एलईडी टीवी और एक 4k सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त पा सकेंगे. कंपनी ने फिलहाल इसे Jio Fiber Welcome Offer नाम दिया है.

मुकेश अंबानी ने सोमवार को 42वीं वार्षिक आमसभा में दावा किया कि यह दुनिया में दूसरे ब्रॉडबैंड प्लान से 90% सस्ता होगा. अंबानी ने कहा कि गीगाफाइबर सेवा में 1.5 करोड़ ग्राहक पहले पंजीकरण करा चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंःविदेश मंत्री ने चीन को समझायाः J&K पर फैसला भारत का आंतरिक विषय, LoC पर इसका असर नहीं

पांच लाख घरों के जरिये इसका परीक्षण भी कराया गया है. साथ ही ये प्लान देश के 1600 शहरों में 2 करोड़ घरों और 1.5 करोड़ बिजनेस एंटरप्राइजेज तक पहुंचेगा.

आजीवन मुफ्त कॉलिंग की सुविधा

जियो फाइबर सर्विस का यूजर्स आगामी 5 सितंबर से लाभ उठा सकेंगे. इस सेवा के तहत जियो अपने यूजर्स को 100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस की इंटरनेट स्पीड अपने उपभोक्ताओं को देगी.

इसके साथ ही उपभोक्ता को आजीवन मुफ्त वॉयस कॉल की सुविधा भी मिलेगी. खास बात ये है कि फ्री कॉल किसी भी टेलीकॉम ऑपरेटर पर की जा सकेंगी.

इसके अलावा मोबाइल के साथ ही फिक्सड कॉलिंग की सुविधा भी शामिल है. इतना ही नहीं इस प्लान के तहत उपभोक्ता इंटरनेशनल कॉल भी कम दरों पर कर पायेंगे.

Related Posts

मोदी सरकार खुफिया अफसरों के माध्यम से  महबूबा मुफ्ती  और उमर अब्दुल्ला का रुख भांप रही है!

केंद्र सरकार  घाटी में शांति और सद्भाव स्थापित करने के मकसद से राज्य दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को साधने की कोशिश में जुटी है.

SMILE

जियो गीगा फाइबर के तीन आकर्षक प्लान

700 रुपये के प्लान में क्या

700 रुपये के न्यूनतम प्लान में लैंडलाइन से मुफ्त में असीमित कॉल और 100 एमबीपीएस स्पीड के इंटरनेट के साथ एचडी चैनलों के साथ डिश टीवी का आनंद उठा पाएंगे.

10 हजार रुपये का प्लान

एक जीबी प्रति सेकेंड की स्पीड, जियो होम टीवी, जियो आईओटी (सारे उपकरण इंटरनेट से जोड़ने की सुविधा) के साथ रिलीज के साथ फिल्म देख पायेंगे यूजर्स.

फॉरएवर या वेलकम प्लान

मुफ्त कॉलिंग और इंटरनेट के साथ इसमें ग्राहकों को एचडी या 4के एलईडी टीवी और 4के सेट टॉप बॉक्स मुफ्त मिलेगा.

पोस्ट पेड प्लान

जियो ने पोस्टपेड सर्विस प्लान की भी घोषणा की है. इस प्लान के तहत कंपनी एक डाटा प्लान उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराएगी. जिसे परिवार के सभी लोग शेयर कर सकेंगे.

जिसमें कम दर पर इंटरनेशनल कॉलिंग, फोन अपग्रेड जैसी सुविधाएं मिलेंगी. जियो फाइबर प्लान, OTT प्लान्स और सर्विस के साथ आयेगा.

इसके तहत यूजर्स रिलीज के पहले दिन ही पहले शो में कोई भी फिल्म देख सकेंगे. हालांकि इस सेवा का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अभी 2020 तक का इंतजार करना होगा.

इसे भी पढ़ेंःरांची, हटिया, धनबाद और सिंदरी के लिए BJP में अभी से लॉबिंग शुरू, कट सकता है सिटिंग MLA का टिकट!

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: