न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

क्या भारत 2050 तक कोई मराठी प्रधानमंत्री देखेगा?  सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा,  हां…क्यों नहीं…

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2050 तक महाराष्ट्र से एक से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री पद पर आसीन हो सकते हैं. कहा कि 2050 तक कोई न कोई मराठी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है.

44

 Mumbai : महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2050 तक महाराष्ट्र से एक से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री पद पर आसीन हो सकते हैं. कहा कि 2050 तक कोई न कोई मराठी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है. फडणवीस  ने यह बात 16वें जगतिक मराठी सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कही. कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे.  बता दें कि सीएम देवेंद्र फडणवीस से सवाल पूछा गया था कि क्या भारत 2050 तक कोई मराठी प्रधानमंत्री देखेगा?  उन्होंने जवाब में हामी भरते हुए कहा हां. उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘हां क्यों नहीं, यकीनन हम देखेंगे. इस क्रम में कहा कि अगर पूरे भारत पर सही मायनों में किसी ने वास्तव में राज किया है तो वह मराठी ही है और हममें अटक तक पहुंचने की क्षमता है.  कहा कि 2050 तक एक से अधिक मराठी पीएम के पद पर काबिज होंगे.  बता दें कि 18वीं सदी में अटक पर मराठा सेना ने विजय प्राप्त की थी, यह जगह अब पाकिस्तान में स्थित है.

eidbanner

आरक्षण उपाय नहीं है

Related Posts

UN की  रिपोर्ट : हिंसा, युद्ध के कारण दुनियाभर में सात करोड़ से ज्यादा लोग विस्थापन के शिकार हुए

संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी की सालाना ग्लोबल ट्रेंड्स रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर में हिंसा, युद्ध और उत्पीड़न के कारण लगभग 7.1 करोड़ लोग अपने घरों से विस्थापित हुए हैं.

मराठी सम्मेलन में फडणवीस से मराठा आरक्षण के मुद्दे पर भी सवाल पूछा गया.  इस पर उन्होंने कहा, अगर हर समुदाय को आरक्षण दिया जायेगा, तब भी युवाओं को 90 फीसद सरकारी नौकरियां नहीं दी जा सकेंगी.  सरकार हर साल केवल 25 हजार नौकरियां दे सकती है. कहा कि आरक्षण उपाय नहीं है. इस कार्यक्रम में फडणवीस के अलावा केंद्रीय मंत्री व नागपुर के सांसद नितिन गडकरी भी मौजूद थे. हालांकि, फडणवीस के इस बयान के बाद वह कार्यक्रम स्थल से चले गये थे;  इससे पहले गडकरी ने कहा था, मराठी पहचान को राष्ट्रीय पहचान के साथ संरक्षित करना आवश्यक है और दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: