JharkhandRanchi

लापुंग से जंगली हाथी पहुंचा बेड़ो,घर को किया ध्वस्त, आनाज भी खाया

Ranchi: जिला के बेड़ो थाना क्षेत्र के ईटा पंचायत के टंगरा टोली गांव में जंगली हाथियों के धमक से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गया है. देर रात लगभग 12:00 बजे दो हाथियों ने पंचम उरांव के घर पर धावा बोला. जंगली हाथियों ने पंचम उरांव के कच्चे घर के एक दीवार को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे धान को निकाल कर खा गया. जंगली हाथियों ने घर में बोरा में रखे अनाज को अपनी सूंढ़ से बाहर निकाल कर पैरो से रौंद कर बर्बाद भी कर दिया. पंचम उराव और उसके परिवार वालों ने अपने घर के दूसरे हिस्से में भागकर अपनी जान बचाई.

इसे भी पढ़ेःसरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए फिर शुरू हुआ व्हाट्सएप क्लास, जल्द टीवी पर होगी पढ़ाई

advt

ज्ञात हो कि यही दोनों हाथी हैं जो पिछले दिनों लापुंग थाना क्षेत्र के पोकटा समेत कई गांव में लगातार मकान,फसल व खलिहानों में तबाही मचाई थी. इनमें से एक जंगली हाथी कुएं में गिरा था जिसे ग्रामीणों ने निकाला और निकलते ही जंगली हाथी ने दरमी टोली गांव के युवक भीमा उरांव को बुरी तरह कुचल कर मार डाला था.

फिलहाल, वही दोनों जंगली हाथी टंगरा टोली कादोजोरा और घाघरा के बीच जंगल में शरण ले रखे हैं. समाचार लिखे जाने तक जंगली हाथियों को देखने के लिए लोगों की भीड़ जंगल में घुस गई है. सूचना मिलने पर ईटा पंचायत के मुखिया बुधराम बाड़ा पंचम उरांव के घर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया.

इसे भी पढ़ेःPalamu में पुलिस पेट्रोलिंग वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिरी,एसआई की मौत,चार जवान जख्मी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: