न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका को तुरंत रिहा क्यों न किया, ममता सरकार को SC की फटकार

SC ने पूछा कि प्रियंका शर्मा को बेल पर रिहाई के आदेश के बावजूद मंगलवार को रिहा क्यों नहीं किया गया. अगर ऐसा है तो पश्चिम बंगाल सरकार पर अवमानना का नोटिस जारी करेंगे.

233

NewDelhi : SC ने  पश्चिम बंगाल  की सीएम  ममता बनर्जी पर सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनतक पोस्ट को लेकर भाजपा कार्यकर्ता की रिहाई केआदेश का पालन न करने पर पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाई है.  SC ने पूछा है कि भाजपा की यूथ विंग की नेता प्रियंका शर्मा को कोर्ट द्वारा बेल पर रिहाई के आदेश देने के बावजूद समय पर (मंगलवार) रिहा क्यों नहीं किया गया.  अगर ऐसा है तो पश्चिम बंगाल सरकार पर अवमानना का नोटिस जारी करेंगे.  मामले की सुनवाई कर रही जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने यह टिप्पणी की.  इय क्रम में उन्होंने कहा कि प्रियंका शर्मा की गिरफ्तारी राज्य सरकार द्वारा मनमाने तरीके से की गयी है.

इसे भी पढ़ें – तेजी से घट रहा झारखंड का जलस्तर, एक साल में गिरा औसतन साढ़े छह फीट

कोर्ट के आदेश की अवमानना

इस संबंध में प्रियंका शर्मा के वकील एनके कौल ने कहा है कि कोर्ट के आदेश के अनुसार उनकी रिहाई सुबह लगभग  10 बजे तक हो जानी चाहिए थी,  लेकिन उन्हें समय पर रिहा नहीं किया गया. यह राज्य सरकार द्वारा कोर्ट के आदेश की अवमानना है.  उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल से राज्य पुलिस ने एक माफीनामे पर हस्ताक्षर के लिए कहा.  इस माफीनामे में लिखा गया है कि वह भविष्य में इस तरह के आपत्तिजनक पोस्ट शेयर नहीं करेंगी.

Related Posts

मोदी सरकार खुफिया अफसरों के माध्यम से  महबूबा मुफ्ती  और उमर अब्दुल्ला का रुख भांप रही है!

केंद्र सरकार  घाटी में शांति और सद्भाव स्थापित करने के मकसद से राज्य दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को साधने की कोशिश में जुटी है.

SMILE

उधर राज्य सरकार की तरफ से पेश वकील ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता को बुधवार, 14 मई  की सुबह लगभग 9 बजकर 40 मिनट पर रिहा कर दिया गया है.  देर से रिहाई पर उन्होंने अपने जवाब में कहा कि अलीपुर जेल के सुपरिटेंडेंट को कोर्ट का लिखित आदेश नहीं मिला जिसकी वजह से उनकी रिहाई में देरी हुई. प्रियंका शर्मा ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं;  पोस्ट की गयी फोटोज एडिटेड थीं.

फोटो में ममता बनर्जी प्रियंका चोपड़ा के मेट गाला लुक में नजर आ रही थीं.  यानी प्रियंका के चेहरे की जगह ममता का चेहरा लगाया गया था;  इस फोटो को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओं और नेताओं की ओर से आपत्ति दर्ज करवाई गयी थी. इसके  बाद कोलकाता पुलिस ने प्रियंका शर्मा को अरेस्ट कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया था.

इसे भी पढ़ें – सीनियर कैप्टन का महिला पायलट से सवाल: क्या तुम्हें हर दिन सेक्स की जरूरत नहीं पड़ती?

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: