न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रोजगार पर खुद अपनी ही रिपोर्ट प्रकाशित करने से क्यों डर रही है केंद्र सरकार

माल्या ओर नीरव मोदी के घोटालों से डूबी रकम की भरपाई जो करनी है.

399

Girish malviya

डॉलर के मुकाबले रुपए के बदतर होते हालात, बढ़ती क्रूड ऑयल की कीमतों, और दो दिनों में लाखो करोड़ गंवाने वाले निवेशकों के अलावा आर्थिक जगत से सम्बंध रखने वाले कुछ ऐसी भी खबरे आयी है जो मोदी सरकार की बदइंतजामी की गवाही देती है.

गुरुवार को खबर आयी है कि पिछले चार सालों में 21 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और निजी क्षेत्र के तीन बड़े बैंकों ने बचत खातों में मिनिमम बैलेंस न रख पाने वाले कस्टमर्स से कुल 11,500 करोड़ रुपये की कमाई की है आखिरकार माल्या ओर नीरव मोदी के घोटालों से डूबी रकम की भरपाई जो करनी है.

इसे भी पढ़ें : राहुल को अब भी उम्मीद, 2019 में साथ आयेंगी मायावती

2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का रिपोर्ट अभी तक लंबित

दूसरी बड़ी खबर जिसका कहीं कोई चर्चा नहीं है वह यह है कि इस साल अभी तक सरकार ने रोजगार के तिमाही आंकड़ों को जारी नहीं किया हैं. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, रोजगार के तिमाही आंकड़ों की दो रिपोर्ट अभी तक लंबित हैं. ये रिपोर्ट हर तीसरे महीने प्रकाशित की जाती है. हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात करने वाली सरकार रोजगार पर खुद अपनी ही रिपोर्ट प्रकाशित करने से डर रही है.

इसे भी पढ़ें : राफेल डील : रक्षा राज्य मंत्री ने कहा, बस इतना जानिए, हमारी कीमत यूपीए से नौ फीसदी कम  

palamu_12

एक राज्य गुजरात में ही इतने काले धन वाले लोग

एक खबर य़ह भी है, आपको याद होगा कि 2016 में मोदी सरकार ने काला धन रखने वालों को एक ओर मौका देते हुए एक स्कीम लांच की थी जिसे इनकम डिक्लेरेशन स्कीम (आईडीएस) कहा गया था. दो साल पहले लगाई गई RTI से पता चला है कि इस स्कीम में मात्र 65,250 करोड़ रु का काला धन घोषित किया था ओर सरकार को इस स्कीम में लगभग 30 हजार करोड़ ही मिल पाया है.

इसे भी पढ़ें : भारत-रूस के बीच सात अरब डॉलर के रक्षा समझौतों पर लगेगी मुहर, S-400 एयर डिफेंस डील महत्वपूर्ण

सबसे बड़ी बात यह है कि देश के इतने सारे राज्यों में से सिर्फ 1 राज्य गुजरात मे इस योजना का 29 प्रतिशत काला धन डिक्लेयर किया गया है. गुजराती उद्योगपति ओर व्यापारियों ने वर्ष 2016 में 4 महीने के दौरान 18,000 करोड़ रुपये का कालाधन घोषित किया है. ये वाकई आश्चर्य जनक है कि सिर्फ 1 राज्य गुजरात में ही इतने काले धन वाले छुपे हुए थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: