न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लड़कियां अचानक क्यों बंद कर देती है लड़कों से बात करना

395

NW Desk: आपने कई बार देखा होगा या अनुभव किया होगा कि कई बार लड़कियां बिना किसी कारण के लड़कों से बात करना बंद कर देती हैं. जबकि‍ न ही उनके बीच में कोई झगड़ा हुआ होता है और न ही किसी भी तरह की कोई कहा सुनी होती है. इसके बावजूद लड़कियां कई बार लड़कों से अचानक ही बातें करना बंद कर देती हैं और लड़के यही सोचते रहते हैं कि आखिर ऐसा क्या कारण था. जिसकी वजह से बिना कुछ बोले ही उनसे बात करना बंद कर दिया.

यहां कुछ ऐसे ही कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं दिनके कारण लड़कियां लड़कों से अचानक ही बिना कुछ कहे बात करना बंद कर देती हैं. अगर आप भी चाहते हैं कि लड़कियां आपसे बात करना न छोड़े तो नीचे बतायी जाने वाली टिप्स को जरुर अपनायें.

  • जब आप किसी भी लड़की से बात करने की शुरूआत करते हैं तो शुरु में आप लड़की से खूब हंसी मजाक से बात करते हैं. लेकिन, कुछ समय के बाद जब आपके पास बात करने को कुछ न हो तो लड़कियों को आप बोरिंग लगने लगते हो. इसलिए लड़कियां दूरी बना लेती हैं.
  • आपने कई बार देखा होगा कि लड़के अक्सर लड़कियों को इम्प्रेस करने के चक्कर में कुछ ज्यादा बोल जाते हैं. जो कि लड़कियों को पसंद नहीं आता इस लिए बे ऐसे लड़कों से दूरियां बना लेती हैं.
Related Posts

आयुर्वेद के अनुसार इन चीजों को अपने डायट में करें शामिल, दवा खाने की नहीं पड़ेगी जरुरत

आयुर्वेद का सिंपल सिद्धांत, अगर आपकी डायट गड़बड़ है तो कोई भी दवा नहीं करेगी असर

SMILE

जब गर्लफ्रेंड रूठ जाये तो कैसे मनायें

  • जिस बात पर भी आप दोनों का झगड़ा हुआ है उस बात को आराम से बैठकर दोबारा डिस्कस करें. दोनों पक्षों को अपनी बात रखने का पूरा अधिकार होना चाहिए. सारी बातें सुनने के बाद अगर आपको लगे कि इस मामले में आपकी गलती थी तो बिना किसी बनावट के माफी मांग लें. सच बोलना हमेशा फायदेमंद होता है.
  • बात करते समय ये ध्यान जरूर रखें कि बहस की स्थिति न बनने पाये. किसी भी मुद्दे पर बहस करना नुकसानदेह हो सकता है. गलती मानना ही काफी नहीं है. आपके पार्टनर को इस बात का एहसास कराना भी जरूरी है कि आपको वाकई उस बात के लिए पछतावा है.
  • बताएं कि वो आपके लिए कितनी खास हैं और आप इस रिश्ते को जिंदगीभर प्यार और ईमानदारी के साथ निभाना चाहते हैं. गर्लफ्रेंड का हाथ पकड़कर उससे ये बातें कहना बहुत असरदार रहेगा.
  • बातों ही बातों में कुछ ऐसी बातें कहें जिससे आपकी गर्लफ्रेंड अपना गुस्सा भूलकर हंस दे. आपका मजाकिया अंदाज आपकी रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने में बहुत कारगर साबित हो सकता है.
  • ऐसी बातें कहने से बचें जो आपकी गर्लफ्रेंड को बुरी लग सकती हैं. आप चाहें तो डिनर का प्लान बनाकर उसे सरप्राइज भी दे सकते हैं. उम्मीद है कि आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी ये अदा पसंद आएगी और वो अपना गुस्सा भूल जाएगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: