Lead NewsNationalWorld

भारत ने चीन को क्यों कहा- हम ताइवान नहीं, LAC पर उड़े तो उड़ा देंगे

Uday Chandra

New Delhi : ताइवान के साथ उभरे तनाव के बीच चीन भारतीय सीमा के पास भी उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा है. चीन के लडाकू विमान LAC के पास उडान भरते देखे गए हैं. चीन की इस उकसावेपूर्ण कार्रवाई पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. भारत ने चीन को साफ कर दिया है कि वो अपने फाइटर जेट को लद्दाख की सीमा से दूर रखे.
खबरों के मुताबिक बीते कुछ दिनों से एलएसी के पास चीनी फाइटर विमान लगातार उड़ान भरते देखे गए. एक समय तो भारत ने भी अपनी तरफ से जवाबी कार्रवाई के लिए पूरी तैयारी कर ली थी. भारतीय सेना के अधिकारी सीमा के नजदीक मंडरा रहे इन चीनी लड़ाकू विमानों पर लगातार नजर बनाए हुए थे. अब इसी मुद्दे को चीन के सामने खुलकर उठाया गया है.

इसे भी पढ़ें:महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा छोड़ कांग्रेसियों ने ईडी के खिलाफ किया प्रदर्शन

ram janam hospital
Catalyst IAS

2 अगस्त को भारत -चीन के बीच सैन्य स्तर की बातचीत हुई थी. इस बातचीत में भारतीय सेना की तरफ से सीमा पर चीनी विमानों की उकसावे वाली कार्रवाई का मुद्दा सख्ती के साथ उठाया गया. भारत ने साफ कह दिया है कि भविष्य में इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

दोनों देशों के बीच यह बातचीत ऐसे समय हुई है जब चीन का कई देशों के साथ तनाव चल रहा है . ताइवान के मुद्दे पर चीन और अमेरिका एक दूसरे के सामने हैं और चीनी सेना की तरफ से ताइवान के नजदीक बड़ा युद्धाभ्यास किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:JOB ALERT : इंटरमीडि‍एट शिक्षक के लिए वैकेंसी, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 3120 पदों पर निकाली भर्ती, 25 अगस्त से करें ऑनलाइन अप्लाई

Related Articles

Back to top button