GossipOFFBEATUttar-Pradesh

एक मजदूर ने पालतू डॉगी के बच्चों के लिए क्यों दी दावत ? जानिए पशु प्रेम की अद्भुत कहानी

Uday Chandra

New Delhi : पशु प्रेम की अद्भुत मिसाल कायम करते हुए यूपी में औरैया जिले में एक गरीब मज़दूर ने अपनी पालतू कुतिया के दो पिल्लों की छठी पूरे विधि विधान से की. गांव के करीब सौ लोगों को भोज भी कराया गया. इसके लिए गांव के लोगों को विधिवत निमंत्रण भी भेजा गया.

आप मानें या न मानें,लेकिन यह घटना औरैया जिले के सदर कोतवाली के क्योंटरा गांव की है. क्योंटर गांव के निवासी सुभाष मजदूरी कर अपना परिवार चलाते हैं. इन्होंने पांच साल से एक कुतिया पाल रखी है, जिसका वो खूब ध्यान रखते हैं. कुतिया का नाम रेशमा है.
रेशमा ने दो पिल्लों को जन्म दिया तो सुभाष के घर में खुशी की लहर दौड़ गयी. आनन-फानन में उसने पत्नी रुबी सेसालह राय कर छठी की तैयारी शुरु कर दी. छह दिन पूरे होने पर उन्होंने पूरे विधि विधान से दोनों पिल्लों की छठी संपन्न की.

पहले कन्याओं को भोजन कराया गया और फिर गांव के करीब सौ लोगों ने भोज का आनंद लिया. इस दौरान पूरे गांव में धूमधाम और रौनक रही. सुभाष और रूबी ने बताया कि रेशमा को करीब पांच साल पहले लाए थे. रेशमा उनके परिवार के सदस्य की तरह हो गयी है. कहीं से भी आओ तो दौड़ लगाकर आती है. अब उसके बच्चे होने पर हमने भी अपना फर्ज निभाया.

इसे भी पढ़ें- दुष्कर्म के आरोपी की तलाश के लिए पुलिस लगातार कर रही है छापेमारी

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: