Lead NewsNational

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर सात दिन से मुर्गा क्यों बन रहे हैं छात्र?

NEW DELHI: दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अजीब नजारा देखने को मिल रहा है. मुख्यालय के बाहर कुछ युवा मुर्गा बने दिखाई पड़ रहे हैं. वहीं कुछ दंडवत मुद्रा में नजर आ रहे हैं. कुछ पूछने पर छात्र बस कागज का एक टुकड़ा दिखा रहे हैं कि सजा भुगत रहे हैं.

आखिर ये युवा कांग्रेस मुख्यालय के बाहर किस बात की सजा भुगत रहे हैं ? ये छात्र हैं जिन्होंने कंप्यूटर में पोस्ट ग्रेजुएट कर रखा है. ये लोग मुर्गा बनकर राजस्थान में संविदा भर्ती का विरोध कर रहे हैं. मुर्गा बने इन छात्रों का आरोप है कि राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार स्थाई भर्ती करने के बजाय ठेके पर नियुक्ति कर रही है.

इसे भी पढ़ें :चाइल्ड आइसीयू के लिए अब नहीं खर्चने होंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी फ्री सर्विस

यह बेरोजगारों का अपमान है. राजस्थान सरकार ने 2020-21 के बजट में कम्प्यूटर शिक्षक कैडर बनाने का ऐलान किया था, जिसके बाद कंप्यूटर डिग्री धारकों में खुशी का माहौल था. बेरोजगारी के इस दौर में कंप्यूटर डिग्री धारकों को रोजगार की आस दिखाई दी थी. अब राजस्थान सरकार की तरफ से किए गए नए ऐलान से कम्प्यूटर डिग्री धारकों में मायूसी छा गई है.

राजस्थान के कंप्यूटर डिग्री धारक अब राज्य सरकार से लेकर गांधी परिवार तक आवेदन दे रहे हैं, विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इन युवकों ने संविदा पर कम्प्यूटर के अध्यापकों की भर्ती को लेकर निराशा हाथ लगने पर अब अनोखा विरोध किया है.

कंप्यूटर में पोस्ट ग्रेजुएट युवा नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बाहर मुर्गा बनकर संविदा भर्ती का विरोध कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand News : हूल दिवस के दिन होगा महाजुटान, छठी जेपीएससी को रद्द करने का बनाया जायेगा दबाव

Related Articles

Back to top button