NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बंद के दौरान आखिर क्यों भागे JMM कार्यकर्ता, भारत बंद की आड़ में फेसबुक के लिए फोटो शूट !

चंद मिनटों में सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपलोड हुई फोटो

295

Dhanbad: पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर सोमवार को कांग्रेस ने भारत बंद का आह्वान किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धनबाद के सड़कों पर उतर कर बंद कराया. सभी दुकानों और गाड़ियों को बंद कराया गया. वही सड़क पर टायर जलाकर झारखंड सरकार एवं केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इसे भी पढ़ेंःभारत बंद का राज्य में मिलाजुला असर, रांची में 160 बंद समर्थक गिरफ्तार

लेकिन इन सबके बावजूद धनबाद में इस बंदी का कोई असर नहीं दिख रहा है. सभी दुकानें खुली हैं. ट्रेन अपने निर्धारित समय पर चल रही हैं. बंद का असर बस इतना है कि धनबाद से खुलने वाली लंबी दूरी की बसें ही अपने पहिए पर विराम लगाये हुए दिखी.

विफल हुआ बंद, जिले के कई स्कूल हैं खुले

जेएमएम, कांग्रेस सहित कई अन्य पार्टियां भारत बंद को सफल करने सड़क पर निकली, नारेबाजी की. आगजनी भी की गई. लेकिन इसका असर धनबाद में ना के बराबर देखने को मिला. धनबाद की स्थिति बिल्कुल सामान्य है. जिले के महज 2 स्कूलों ने ही छुट्टी की घोषणा की. बाकी के स्कूल खुले हैं, जनजीवन सामान्य है.

बंदी के आड़ में विपक्षियों ने खिंचवाये facebook के लिए फोटो !

इसे भी पढ़ेंःविपक्ष के भारत बंद का रांची में मिलाजुला असर, झरिया में बंद समर्थक गिरफ्तार

जहां एक ओर कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया था, जिसका समर्थन विपक्ष की सभी पार्टियों ने किया. जिसके तहत धनबाद के सभी चौक-चौराहों पर कांग्रेसी कार्यकर्ता के साथ-साथ विपक्षी पार्टियां बंद कराने सड़कों पर उतरे. लेकिन अधिकतर कार्यकर्ता फोटो खिंचवाने में बिजी दिखे. कार्यकर्ता अपने फेसबुक में फोटो अपलोड करने की होड़ लगी थी. जिनको लेकर कार्यकर्ता अपनी-अपनी फोटो खिंचवाने में मसगुल दिखे .

 

मिनट में अपलोड हुआ फोटो

बंदी को लेकर सड़क पर निकले कार्यकर्ता जहां विरोध जताकर नारेबाजी कर नज़र आये. वही कुछ ही मिनटों बाद फोटो facebook पर अपलोड हो चुकी थी और फोटो के नीचे बड़े-बड़े कैप्शन भी लिखे गए थे. देखने से ऐसा प्रतीत होता है जैसे मानो बंदी की आड़ में फोटो सेशन चल रहा था.

इसे भी पढ़ेंःतेल की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस का भारत बंद, एकजुट विपक्ष का प्रदर्शन

madhuranjan_add

गिरफ्तारी के डर से भाग खड़े हुए कार्यकर्ता

बंद को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता जहां धनबाद की सड़कों पर उतरे, जिसमें कांग्रेस, जेएमएम सहित अन्य पार्टियों के कार्यकर्ता नारेबाजी के साथ विरोध कर रहे थे. वही पार्टी के कई कार्यकर्ता पुलिस को देख भाग खड़े हुए. बता दें कि इसमें मुख्यता जेएमएम के डेब्यू महतो सहित कई और भी कार्यकर्ता शामिल थे, जो गिरफ्तारी के डर से भाग खड़े हुए.

सैकड़ो कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस छावनी में तब्दील धनबाद

बंद को देखते हुए धनबाद पुलिस ने कमान संभालते हुए शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. साथ ही जिले के दर्जनों थानों में विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. नारेबाजी और आगजनी कर रहे धनबाद जिले में लगभग सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है .

धनबाद SSP ने हुड़दंगियों पर कसा शिकंजा

वही धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे ने भी बंदी को सामान्य रखने के लिए एक सख्त हिदायत दे रखी थी. जिसके तहत हुरदंगियों पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश भी शामिल था. एसएसपी ने हुड़दंगियों की फोटो भी अपने व्हाट्सएप्प नंबर पर आम जनता के साथ-साथ मीडिया से मांग की थी जिसके तहत पुलिस उन पर कार्रवाई कर सके. शायद इसी ख़ौफ़ से हुड़दंगियों ने इस बंदी से अपने आप को अलग रखा.

इसे भी पढ़ेंःबस किराये में 30 फीसदी की वृद्धि, 11 सितंबर से लागू होगा नया किराया, 10 को बंद रहेगा…

रेलवे की स्थिति सामान्य

पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद के मद्देनजर धनबाद पुलिस चौकस है. धनबाद स्टेशन से हावड़ा राजधानी अपने निर्धारित समय से खुली. पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के आगे बंद समर्थक बेबस दिखें. सभी गाड़ियों को बगैर किसी व्यवधान के धनबाद से पार कराने में डीएसपी विधि व्यवस्था, एसडीओ, आरपीएफ इंस्पेक्टर तथा जीआरपी थाना प्रभारी मुख्य रूप से धनबाद स्टेशन पर सुरक्षा की कमान संभाल रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: