न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कौन है शिव शक्ति बख्शी? जिसकी चर्चा से गिरिडीह लोकसभा टिकट के दावेदारों के उड़ रहे हैं होश

हालांकि पार्टी की तरफ से इस लोकसभा को लेकर किसी तरह की कोई बयानबाजी नहीं हुई है.

1,892

Akshay Kumar Jha

Ranchi: बीजेपी से गिरिडीह लोकसभा का उम्मीदवार कौन होगा. इस बात की चर्चा 2014 के लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस बार हो रही है. पांच बार के सांसद रहे रविंद्र पांडे को टिकट मिलेगा या नहीं इस पर फिलवक्त संशय की स्थिति है. बाघमारा से विधायक ढुल्लु यूं ही नहीं पूजा के दौरान गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में देखे जा रहे हैं. हालांकि पार्टी की तरफ से इस लोकसभा को लेकर किसी तरह की कोई बयानबाजी नहीं हुई है. इन्हीं सब के बीच एक और नाम सामने आ रहा है. और वो है शिव शक्ति बख्शी. आखिर ये हैं कौन. गाहे-बगाहे इन्हें भी गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में दौरा करते हुए स्पॉट किया जा रहा है. बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिलने-जुलने के बहाने क्षेत्र में दौरा करते हुए देखा जा रहा है. लोगों के बीच अब शिव शक्ति बख्शी चर्चा का विषय बने हुए हैं. जानकार बताते हैं कि 80 फीसदी यह तय है कि इन्हीं पर इस बार बीजेपी गिरिडीह लोकसभा से भरोसा जताने वाली है.

इसे भी पढ़ें – शीर्ष माओवादी नेता गणपति ने पद छोड़ा, कबड्डी खिलाड़ी बासव राव नये प्रमुख

इसी बात की पड़ताल की न्यूज विंग ने और शिव शक्ति बख्शी से इस मामले पर सीधा सवाल भी किया.

सवालः क्या आप गिरिडीह लोकसभा से टिकट लेने की दावेदारी कर रहे हैं.

जवाबः दावेदारी नाम को कोई शब्द बीजेपी में नहीं है. गिरिडीह लोकसभा से पार्टी की तरफ से कौन चुनाव लड़ेगा यह तय करना संगठन का काम है. बीजेपी में कार्यकर्ता ही तय करते हैं कि उम्मीदवार कौन होगा. गिरिडीह लोकसभा के लिए भी पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर ही उम्मीदवार तय सकेगी.

इसे भी पढ़ें – 11 महीने से लटकी है टाउन प्लानर की नियुक्ति, सूडा ने 13 दिसंबर 2017 को ही निकाला था विज्ञापन

सवालः आप गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में लगातार लोगों से मिल जुल रहे हैं. इसके पीछे क्या वजह माना जाए.

जवाबः मैं गिरिडीह के बेंगाबाद का रहने वाला हूं. जब भी घर आने का मौका मिलता है कार्यकर्ताओं से मिलता हूं. चुनाव के मद्देनजर मैंने किसी तरह का कोई दौरा नहीं किया है. गिरिडीह मेरा घर है ऐसे में जब भी घर जाता हूं, लोगों से मिलता हूं. ऐसा पहले भी करता था और अब भी कर रहा हूं.

सवालः ऐसा कहा जा रहा है कि आपको टिकट मिलना तय है.

जवाबः अभी कुछ भी कहना उचित नहीं होगा. पार्टी में एक सिस्टम है. तय व्यवस्था के तहत ही कोई भी काम होता है. राजनीतिक रूप से अभी तक मैं वहां सक्रिय नहीं था.

इसे भी पढ़ें – रिम्‍स में उड़ी लालू यादव की नींद, बढ़ा डिप्रेशन का लेवल

जानिए कौन हैं शिव शक्ति बख्शी

शिव शक्ति बख्शी बीजेपी पार्टी की मैगजीन कमल संदेश के संपादक हैं. वो दिल्ली से मैगजीन का प्रकाशन करते हैं. उनका पैत्रिक आवास कोडरमा जिला का डोमचांच है. उन्होंने न्यूज विंग को बताया कि काफी समय पहले उनका परिवार गिरिडीह जिला के बेंगाबाद आ गया. यहीं पर खेती-बारी कर परिवार आजीविका चलाता है. आज भी उनकी आजीविका खेती-बारी ही है. काफी बड़े पैमाने पर उनका परिवार खेती करता है. गिरिडीह से कार्मेल स्कूल से दसवीं करने के बाद गिरिडीह कॉलेज से बीए किया. दिल्ली स्थित जेएनयू से एमए, एमफिल और पीएचईडी की. इसी दौरान वो एवीबीपी से जुड़ गए. एवीबीपी में सक्रिय होने के बाद वो बीजेपी से जुड़े और पार्टी के लिए संपादन का काम करने लगे. गिरिडीह में उनके पिता के नाम पर केएन बख्शी कॉलेज ऑफ एजुकेशन है.

इसे भी पढ़ें – एक सप्ताह में ही स्थापना दिवस समारोह का टेंट निर्माण की टेंडर का शर्त बदला

न्यूज विंग को शिव शक्ती बख्शी ने बताया

शिव शक्ती बख्शी बताया कि, गिरिडीह में वो सामाजिक कार्यों को भी करते हैं. दोस्तों के साथ मिलकर कुछ स्कूलों को गोद भी लिया है. बहुत लोगों को लगता है कि मैं बाहर से आता हूं. लेकिन ऐसा नहीं है मेरा और मेरा पूरा परिवार झारखंड से है. राजनीतिक रूप से मैं यहां सक्रिय नहीं था. पार्टी में मेरा काम प्रकाशन का है. लेकिन गिरिडीह में मुझे मेरे छात्रकाल से ही लोग जानते हैं. छात्र राजनीति मैंने गिरिडीह में रहकर की है. सामाजिक रूप से मैं और मेरा परिवार काफी सक्रिय रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – गोमिया में पुलिस vs ग्रामीण, महिलाओं ने पुलिस वालों से की धक्का-मुक्की, मौके से भागते पुलिसवालों का देखें वीडियो

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: