Lead NewsNational

कौन है दीप सिद्धू, जिस पर लगा है हिंसा भड़काने का आरोप

पीएम मोदी के साथ भी है तस्वीर, सन्नी देयोल के करीबी कहे जाते हैं

New Delhi : गणतंत्र दिवस पर किसान आंदोलन के नाम पर हुई हिंसा को लेकर देश शर्मशार है. लोकतंत्र के इतिहास में कल का दिन काले पन्ने के रूप में दर्ज होगा.

उपद्रवियों ने लाल किले के प्राचीर पर तिरंगे की जगह खालसा पंथ का निशान साहिब का झंडा लहरा दिया. किसान नेता इस कुकृत्य से किनारा होने की कोशिश में हैं. किसान नेताओं ने लाल किले पर हुए प्रदर्शन का जिम्मेदार पंजाबी फिल्म के अभिनेता दीप सिद्धू को ठहरा दिया है.

बताया जा रहा है कि घटना के बाद से ही दीप सिद्धू फरार है. एनआईए ने उसे समन जारी किया है. हालांकि उसने फेसबुक पर आकर कहा है ‘हमने प्रदर्शन के अपने लोकतांत्रिक अधिकार के तहत निशान साहिब का झंडा लाल किले पर फहराया लेकिन भारतीय झंडे को नहीं हटाया गया.’

दीप सिद्धू बालीवुड अभिनेता व गुरदासपुर के साथ सन्नी दियोल के करीबी कहे जाते हैं. सन्नी के चुनाव प्रचार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था. प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही दीप सिद्धू की तस्वीर है.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा के पीछे खालिस्तान समर्थकों से लेकर गैंगस्टर तक शामिल ?

इधर, सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने भी कहा कि दीप सिद्धू और गैंगेस्टर से नेता बने लक्खा सिधाना ने पिछली रात सिंघु बॉर्डर पर भी किसानों को भड़काने की कोशिश की. योगेन्द्र यादव ने पूरे मामले की जांच कराने को कहा है.

दीप सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ है. लॉ की पढ़ाई भी की है. कुछ दिन बार का सदस्य रहा है. किंगफिशर मॉडल हंट अवार्ड भी जीत चुका है. साल 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई. इसके बाद भी कुछ फिल्मों में काम किया है.

सन्नी देयोल ने कहा, सिद्धू से संबंध

यह भी उल्लेखनीय है कि साल 2019 में एक्टर सनी देओल ने जब गुरुदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था, तो अपने चुनाव कैंपेन की टीम में दीप सिद्धू को भी रखा था.

हालांकि लाल किले पर हुई हिंसक घटना के बाद सनी देओल ने एक ट्वीट करते हुए कहा है ‘मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं है.’

इसे भी पढ़ें- जानिये, क्या इसी शख्स ने लाल किले पर फहराया था निशान साहिब वाला झंडा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: