Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

किसकी नजर लग गई विराट के बल्ले को, 7 पारियों में महज 119 रन, प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा

New Delhi: भारत के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार पूर्व कप्तान विराट कोहली को किसी की नजर लग गई है. इंटरनेशनल क्रिकेट ही नहीं आईपीएल में भी उनका बल्ला चल नहीं रहा है. आईपीएल में भी कप्तानी के दवाब से मुक्त हैं, इसके बावजूद इस सीजन में 7 मुकाबले में महज 120 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 130 से भी कम है. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी 2019 के बाद उनके बल्ले से सेंचुरी 2019 नहीं आई है. अब तो उनके लगातार खराब फॉर्म को देख कर आशंका जताई जा रही है कि आईपीएल के आने वाले मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

 

मंगलवार की शाम मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान पर बेंगलुरु और लखनऊ के बीच खेला गया. बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज अनुज रावत 4 रन बनाकर आउट हुए. ऐसे में अनुज के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद टीम को ही नहीं तमाम क्रिकेट प्रशंसकों को थी. लेकिन दुष्मंथ चमीरा की पहली ही गेंद पर दीपक हुड्डा को कैच दे बैठे. पूरे 5 साल बाद विराट आईपीएल में गोल्डन डक पर आउट हुए. इसके बाद से विराट के आलोचकों को आलोचना का विराट मौका मिला.

 

इस सीजन में कोहली के बल्ले से एक भी फिफ्टी नहीं निकली है. आईपीएल में 5 शतक लगा चुका ये दिग्गज 2021 में भी खराब फॉर्म से गुजरा था. सीजन में विराट ने 15 मैच खेले और सिर्फ 119.46 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. वहीं, 2020 के सीजन में उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 121.35 का था. टीम इंडिया के लिए विराट का आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ आया था. इसके बाद उनके बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकली है. विराट के फैन उनकी बड़ी पारी देखने को तरस गए हैं. हर मुकाबले में वो कोहली से अच्छी पारी की उम्मीद लगाकर स्टेडियम जाते हैं और उन्हें सिर्फ निराशा ही हाथ लगती है.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button