Lead NewsNational

नाटक में भगत सिंह की फांसी के सीन की रिहर्सल करते समय फंदा कसा, बच्चे की मौत

स्वतंत्रता दिवस पर नाटक करने के लिए मोहल्ले के बच्चे कर रहे थे रिहर्सल

New Delhi : उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के कुंवर गांव थाना क्षेत्र के एक गांव में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए भगत सिंह की फांसी के दृश्य का पूर्वाभ्यास करते समय दस साल के एक बच्चे की कथित तौर पर फांसी का फंदा कसने से मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics महिला हॉकी में वंदना की हैट्रिक, भारत ने द. अफ्रीका को 4-3 से हराया, जानिये अब आगे का सफर किस पर निर्भर

क्या कहते हैं एसएसपी

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि मामला जब उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने शुक्रवार को कुंवर गांव के थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम गांव भेजी, लेकिन परिवार वालों ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि लड़के की मौत कैसे हुई. गांव के कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि नाटक का पूर्वाभ्यास करते समय बच्चा स्टूल से फिसल गया और फांसी का फंदा कस जाने से उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पुलिस टीम जांच में कर रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

advt

स्थानीय लोगों के मुताबिक बाबट ग्राम निवासी भूरे सिंह का 10 वर्षीय पुत्र शिवम मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में प्रदर्शित होने वाले भगत सिंह नाटक की तैयारी कर रहा था. फांसी के दृश्य के पूर्वाभ्यास के दौरान शिवम स्टूल से फिसल गया और उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें :पुलवामा हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर सहित 2 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

बिना पुलिस को बताए ही अंतिम किया संस्कार

घटना के बाद अन्य बच्चे घबरा गए और शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तथा शिवम को फंदे से नीचे उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. बाद में परिजनों ने बिना पुलिस को बताए ही अंतिम उसका संस्कार कर दिया.

इसे भी पढ़ें :बिहारः एक बार फिर से बिहार में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, 27 जिलों में संक्रमितों की संख्या 72 हुई

क्या कहा ग्राम प्रधान ने

ग्राम प्रधान भीमसेन सागर के अनुसार, ‘‘बच्चे खेल खेल रहे थे और घटना के समय शिवम के माता-पिता घर पर नहीं थे. खेल खेल में ही शिवम फांसी के फंदे का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई.’’

इसे भी पढ़ें :बिहार में कोरोना के बढ़ते केस पर हाइकोर्ट सख्त, अस्पतालों की व्यवस्था पर मांगी सरकार से जानकारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: