BiharJharkhandNationalNEWS

मॉनसून को लेकर कहां-क्या है अपडेट, जाने बिहार और झारखंड के मौसम का हाल

बिहार में बारिश से अभी राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने बताया कि बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ मध्यम से भारी स्तर की बारिश हो सकती है और कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिर सकती है. फिलहाल, मॉनसून की उत्तरी सीमा दीव, सूरत, नंदरबार, भोपाल, नौगोंग, हमीरपुर, बाराबंकी, बरेली, सहारनपुर, अंबाला और अमृतसर से गुजर रही है.

 

इसे भी पढ़ें : नया दावा: कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों से अधिक वयस्कों पर खतरा

advt

बिहार में सामान्य से अधिक बारिश

 

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के मुताबिक 21 जून तक उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए सामान्य से अधिक बारिश होगी. यहां के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज शामिल हैं. इसके अलावा उत्तर मध्य बिहार के जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में 19 जून तक अलर्ट है. इसमें सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर शामिल हैं. इसी तरह उत्तर पूर्वी बिहार, दक्षिण पूर्व बिहार, दक्षिण मध्य बिहार और दक्षिण पश्चिम बिहार में भी कहीं-कहीं सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है. इन इलाकों में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जाहिर की गई है.

 

इसे भी पढ़ें : गोड्डा में बच्चों का खतरनाक स्टंट, उफनती नदी में लगा रहे छलांग

 

18 जून (शुक्रवार) – बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मेघालय समेत महाराष्ट्र में बहुत तेज बारिश का पूर्वानुमान है. बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है.

19 जून (शनिवार) – पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, कर्नाटक, मेघायल में तेज बारिश के आसार हैं. इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी और इसकी रफ्तार 40 किमी प्रति घंटा से ऊपर हो सकती है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: