Crime NewsJamshedpurJharkhand

कब जागेगी जमशेदपुर पुलिस? मासूम बेटे और नाबालिग बेटी के साथ हैवानियत के बाद अब अंधी मां को मिल रही रेप की धमकी

Jamshedpur :  जमशेदपुर जैसे शहर में एक लाचार परिवार पर एक नहीं, दो-दो बार जुल्म की इंतिहा हुई.  मासूम बेटा अप्राकृतिक यौनाचार का शिकार हुआ, परिवार ने पुलिस में शिकायत की. मगर पुलिस चुप रही. हैवानों का मन बढ़ता गया. आठ साल के बाद नाबालिग बेटी का रेप किया गया. पुलिस फिर हाथ पर हाथ धरे बैठी रह गयी. अब अंधी मां को बलात्कार की धमकी मिल रही है. जमशेदपुर पुलिस को फिर शिकायत की गयी है. शुक्रवार को पीड़ित परिवार ने सिटी एसपी से मिलकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने एवं जानमाल की रक्षा की गुहार लगाई है.

जानें क्या है मामला

जमशेदपुर की गोलपहाड़ी नयाबस्ती में एक दिव्यांग दंपति रहता है. पति बधिर है और पत्नी देख नहीं पाती. दोनों का एक बेटा और एक बेटी है. 2013 में पड़ोस में रहनेवाला ऑटो चालक आशीष ठाकुर उनके पांच साल के बेटे को बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया और  अप्राकृतिक यौनाचार किया. बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर नेत्रहीन महिला ने बस्तीवासियों की सहायता से उसे छुड़ाया. उस समय  बस्तीवासियों ने आरोपी को चेतावनी दी थी, लेकिन 2021 में  आशीष ठाकुर के नाबालिग बेटे चीकू कुमार ने दिव्यांग दंपति की के नाबालिग बेटी से घर में घुसकर बलात्कार किया. घटना के समय घर पर कोई नहीं था. जब बेटी ने इसकी जानकारी अपने माता-पिता को दी, तो दिव्यांग दंपति पड़ोसी आशा देवी के साथ परसुडीह थाना पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. उस बात तो एक ,साल बीत गया है, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. दंपति ने यह भी आरोप लगाया है कि जब वे शिकायत करने थाना गये थे तो थाना में उन्हें दिव्यांग होने का हवाला देकर मामले को रफा-दफा करने को कहा गया था. शुक्रवार को महिला ने कुछ परिचितों के साथ सिटी एसपी से मुलाकात कर बताया कि आरोपी परिवार द्वारा लगातार भुक्तभोगी परिवार और उनकी मदद करनेवाली पड़ोसी महिला को धमकी दी जा रही है. नेत्रहीन महिला को भी बलात्कार करने की धमकी दी जा रही है.  सिटी एसपी से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा जानमाल की रक्षा की गुहार लगायी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉक्‍टर अजय कुमार ने की पेंशन छोड़ने की पेशकश, पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष रखी ये चुनौती, कमेंट्स पढ़कर हंस उठेंगे

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button