JharkhandLead NewsRanchi

जब आने लगे हजारों पॉजिटिव कोरोना केस तो होम क्वारंटाइन के प्रति सख्ती शुरू

Ranchi: राजधानी रांची समेत राज्यभर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. एक-एक दिन में हजारों पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. अब जब स्थिति बिगड़ी तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नींद खुली है. वहीं होम क्वारंटाइन को लेकर सख्ती शुरू कर दी गई है. इतना ही नहीं इंसीडेंट कमांडरों को इसकी प्रापर निगरानी करने का निर्देश दिया गया है. जिससे कि होम क्वारंटाइन में रह रहे लोग घरों में ही प्रोटोकॉल का पालन करें. जिससे कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :  वर्षों से नामकुम में जमे राजस्व उप निरीक्षक को डीसी ने भेजा तमाड़, योगदान देकर छह माह की छुट्टी पर गए अशोक

MDLM

ओमिक्रोन प्रभावित राज्यों से आने वालों पर नजर

दूसरे राज्यों से आने वालों को होम क्वारंटाइन में रखने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किया गया है. वहीं ओमिक्रोन से प्रभावित राज्यों से आने वालों पर विभाग की विशेष नजर है. जिससे कि ओमिक्रोन के संक्रमण को रोका जा सके. बताते चलें कि झारखंड में अबतक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का एक भी केस नहीं मिला है. जिससे कि अधिकारी थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं.

तेजी से फैल रहा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट

कोरोना की थर्ड वेव में ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट जारी किया गया था, लेकिन डेल्टा वैरिएंट ने इस बीच तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया. एक के बाद एक नए मरीज सामने आने लगे. आज झारखंड में हर दिन 4000 से अधिक मामले मिल रहे है. वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जिससे कि लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें : भारतीय पासपोर्ट पहले से ज्यादा हुआ ताकतवर, अब बिना वीजा के 59 देशों की कर सकते हैं यात्रा

Related Articles

Back to top button