Giridih

सामाजिक कार्यो का कांरवा जब चल पड़ा है तो अब रुकेगा नहीं, और तेज होगाः प्रेरणा शाखा

गिरिडीह प्रेरणा शाखा ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

Giridih: सामाजिक संस्था गिरिडीह प्रेरणा शाखा के 12 साल पूरे होने को लेकर बुधवार को शहर के कुटिया गली रोड स्थित युवा भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह की अध्यक्षता संस्था की अध्यक्ष लक्ष्मी शर्मा ने की.

वहीं मौके पर संस्था की कई पूर्व अध्यक्षों को शॉल ओढ़ाकर और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया जिन्होंने अध्यक्ष रहते हुए समाजिक कार्यो को प्रेरणा शाखा के माध्यम से पूरे उत्साह के साथ किया.

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान किए गए कार्य के लिए वर्तमान अध्यक्ष लक्ष्मी शर्मा को सम्मानित किया गया. तो पूर्व अध्यक्ष कविता राजगढ़िया, सरिता मोदी, वंदना मोदी, माया वसवतिया को भी सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें- लातेहार : मनरेगा का कुआं धंसने से जख्मी लाभुक मजदूर ने भी तोड़ा दम, अब तक दो की मौत

इस बीच सम्मान समारोह को लेकर अध्यक्ष लक्ष्मी शर्मा और सचिव आशा खंडेलवाल ने कहा कि प्रेरणा शाखा ने अपने समाजिक कार्यो के बलबूते ही एक मुकाम हासिल किया. वक्त-वक्त पर संस्था की ओर से कई प्रोजेक्ट किये गये गये.

इसमें संस्था की और से कोरोना के वक्त जब स्थिति खराब थी तो प्रेरणा ने उन स्थानों को चिन्हित किया, जो पिछड़े इलाकों में शामिल थे. संस्था की दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि अब कांरवा चल पड़ा है तो रुकेगा नहीं. बल्कि समाजिक कार्यो का दायरा और बढ़ेगा.

ऐसे में प्रेरणा उन तक पहुंचने का प्लान तैयार कर रही है जो आर्थिक अभाव के कारण उच्च शिक्षा नहीं ले पा रहे हैं. वैसे बच्चों के सपनों को पूरा करने में प्रेरणा महत्पूर्ण कदम उठाने की तैयारी कर रही है. इधर सम्मान समारोह में संस्था की रिया अग्रवाल, अर्चना केडिया, रीचा केडिया, श्वेता शर्मा समेत कई सदस्याएं मौजूद थी.

इसे भी पढ़ें- उर्दू शिक्षक मंच ने शिक्षकों को शुक्रवार को स्कूल बंद रखने का दिया निर्देश, कहा- शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश होगा और रविवार को खुले रहेंगे स्कूल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: