NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जब नाम ही बदलना है, तो ईमानदारी दिखाये भाजपा, योजनाओं का नाम रखे अडानी, जियो योजना : डॉ अजय

1,185

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

steel 300×800

Ranchi : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर महिला और बाल विकास मंत्रालय, केंद्र सरकार अंतर्गत संचालित दो योजनाओं का नाम बदलने पर कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा है कि भाजपा सरकार उद्योगपतियों की हितैषी है. इसने अपने चार साल के कार्यकाल में केवल उद्योगपतियों को खुश करने के अलावा केवल एक ही काम किया है, वह काम है यूपीए सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्रियों के नाम पर संचालित योजनाओं के नाम को बदलना. न्यूज विंग से बातचीत में डॉ अजय कुमार ने कहा कि भाजपा शुरू से ही उद्योगपतियों की हितैषी रही है. ऐसे में देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों के नाम पर संचालित योजनाओं का नाम बदलना ही है, तो क्यों नहीं भाजपा अपने हितैषियों के नाम पर योजनाओं का नामकरण करती है? सरकार जब राजनैतिक द्वेष के तहत ही काम करना चाहती है, तो भाजपा को ईमानदारी दिखाते हुए चाहिए कि वह यूपीए द्वारा संचालित कोई अऩ्य योजना बची हो, तो उसका नाम बदलकर जियो योजना, आडानी योजना कर दे.

इसे भी पढ़ें- पांचवीं अनुसूची वाले इलाकों में नगर निगम, नगरपालिका, नगर परिषद के हुए चुनाव असंवैधानिक तो नहीं!

pandiji_add

दो योजनाओं का नाम बदलने की दी गयी थी स्वीकृति

मालूम हो कि केंद्र सरकार के निर्देशानुसार रघुवर सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम से संचालित दो योजनाओं के नाम को बदलने की स्वीकृति दी थी. वे योजनाएं महिला और बाल विकास मंत्रालय द्वारा संचालित थीं. इस निर्देश के तहत किशोरी बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए राजीव गांधी योजना (आरजीएसईएजी) सबला का नाम बदल कर किशोरी बालिकाओं के लिए योजना और राजीव गांधी राष्ट्रीय क्रेच योजना का नाम बदलकर राष्ट्रीय क्रेच योजना रखा गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Hair_club

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.