National

जब सीएनएन के पत्रकार और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हो गयी बहस

New Delhi: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संवाददाता सम्मेलन में मंगलवार को यहां उनके और सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा के बीच तब तीखी बहस हो गयी जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस टीवी नेटवर्क की ईमानदारी पर सवाल खड़े किये.

अकोस्टा ने ट्रंप से पूछा कि क्या वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में किसी भी विदेशी हस्तक्षेप को नकारने का संकल्प लेंगे. सीएनएन पत्रकार ने नये कार्यवाहक राष्ट्रीय खुफिया निदेशक की नियुक्ति के फैसले पर भी सवाल उठाया जिन्हें किसी तरह का खुफिया अनुभव नहीं है.

जवाब में ट्रंप ने कहा कि वह किसी देश से कोई मदद नहीं चाहते और उन्हें किसी देश से मदद नहीं मिली है. ट्रंप ने सीएनएन द्वारा पिछले दिनों एक गलत सूचना जारी करने पर खेद जताये जाने का भी जिक्र किया.

Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें – दिल्ली हिंसा: चांदबाग, करावल नगर, मौजपुर और जाफराबाद में कर्फ्यू, मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुई

Sanjeevani
MDLM

सच बताने का रिकॉर्ड आपके रिकॉर्ड से बेहतरः अकोस्टा

अकोस्टा ने इस पर कहा, ‘‘राष्ट्रपति महोदय, मुझे लगता है कि हमारा सच बताने का रिकॉर्ड कई बार आपके रिकॉर्ड से काफी बेहतर है.’’

बहस बढ़ने लगी और ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं आपको आपके रिकॉर्ड के बारे में बताता हूं. आपका रिकॉर्ड इतना खराब है कि आपको उस पर शर्म आनी चाहिए.’’  अकोस्टा ने कहा, ‘‘मुझे किसी बात पर शर्म नहीं आती और हमारा संस्थान भी शर्मिंदा नहीं है.’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने सीएनएन पर प्रसारण के मामले में सबसे खराब रिकॉर्ड होने का भी आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें – दिल्ली के सरकारी स्कूल ‘हैप्पीनेस क्लास’ में मेलानिया ट्रंप ने बच्चों से की मुलाकात

पहले भी हो चुकी है दोनों के बीच बहस

अकोस्टा और ट्रंप के बीच पहले भी कई बार कहासुनी हो चुकी है. व्हाइट हाउस ने 2018 में एक संवाददाता सम्मेलन में हुई बहस के बाद अकोस्टा के प्रेस पास को निलंबित कर दिया था। उनके व्हाइट हाउस में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी.

ट्रंप प्रशासन ने प्रेस पास पर पाबंदी जारी रखी, लेकिन टीवी नेटवर्क ने इस मामले में व्हाइट हाउस पर मुकदमा दर्ज किया जिसके बाद एक न्यायाधीश ने उनके पास को बहाल कर दिया था.

इसे भी पढ़ें – #Jharkhand के क्षेत्रीय दलों में सबसे अधिक चंदा AJSU पार्टी को, JVM दूसरे व JMM तीसरे नंबर पर रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button