Lead NewsNationalSci & Tech

व्हाट्सऐप ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा अपना फैसला वापस लिया

New Delhi : व्हाट्सऐप ने अपनी विवादित निजता नीति से जुड़ा अपडेट स्वीकार करने के लिए उपयोगकर्ताओं को दी गयी 15 मई तक की समय सीमा से जुड़ा फैसला वापस ले लिया है और कहा है कि शर्तों को स्वीकार न करने पर भी खाते हटाए नहीं जायेंगे.

गौरतलब है कि व्हाट्सऐप की प्रस्तावित नीति पर उपयोगकर्ताओं ने अपने डाटा के अधिकार को लेकर चिंताएं जताई थी. व्हाट्ऐप के तमाम उपयोगकर्ताओं ने कहा कि नयी नीति के तहत उनका डेटा व्हाट्सऐप का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किया जायेगा.

advt

इसको लेकर इस निशुल्क मैसेजिंग एवं कॉलिंग सेवा देने वाले कंपनी की काफी आलोचनाएं हो रही थीं. व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने कहा कि नीति से जुड़े अपडेट को स्वीकार न पर 15 मई को कोई खाता डिलीट नहीं किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :देश के कई राज्यों में लगा संपूर्ण लॉकडाउन

उन्होंने ईमेल के जरिए भेजे गये एक सवाल के जवाब में शुक्रवार को कहा कि इस अपडेट की वजह से 15 मई को कोई भी खाता डिलीट नहीं किया जायेगा और भारत में किसी की भी व्हाट्सऐप सेवा बंद नहीं की जायेगी. हम लोगों को अगले कुछ हफ्तों में नयी जानकारी भेजेंगे.

प्रवक्ता ने कहा कि जहां नयी सेवा शर्तों का अपडेट पाने वाले ज्यादातर उपयोगकर्ताओं ने उसे स्वीकार कर लिया है, कुछ लोगों के पास अब भी यह अपडेट नहीं पहुंचा है.

प्रवक्ता ने हालांकि साफ नहीं किया कि कंपनी ने किन कारणों से अपने रुख में बदलाव किया और इन शर्तों को स्वीकार करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या का भी खुलासा नहीं किया.

इसे भी पढ़ें :कोविड-19 संक्रमण दर वर्तमान में 24 राज्यों में 15 फीसदी से अधिक : स्वास्थ्य मंत्रालय

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: