Lead NewsNational

Whats App ने दी सफाई, कहा- कोई नहीं देख सकता आपके पर्सनल चैट

New delhi: Whats App एक बार फिर से प्राइवेसी कारणों से सवालों के घेरे में है. ग्राहकों की सभी परेशानियों को खत्म करने के लिए Whats App ने सफाई दी है. Whats App ने कहा है कि हम पूरी तरह से आपकी प्राइवेसी को सुरक्षित रखते हैं. अपने ग्राहकों को विश्वास दिलाने के लिए Whats App हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

प्राइवेसी हमारे DNA में

Whats App की ओर से कहा गया है कि एंड-टू-एंड एन्क्रिपशन का एक प्रमुख प्रोवाइडर होने के नाते, हम यह प्रयास करते हैं कि लोगों की बातचीत प्राइवेसी के साथ हो सके. कंपनी के द्वारा कहा गया कि हमारी प्राइवेसी पॉलिसी और सेवा की शर्तों में हाल में ही किए गये बदलाव इस बात का पूरा ध्यान रखते हैं कि आपके दोस्तों या परिवार के साथ आपके मैसेज की प्राइवेसी बनी रहे.

इसे भी पढ़ें- धान और अनाज की चाह में गांवों में घुसकर हाथी मचा रहे हैं उत्पात, ग्रामीणों को जान-माल का खतरा

कंपनी ने बताया, क्या हैं बदलाव

Whats App ने साफ कहा कि हमारी पॉलिसी में किए गये बदलाव आपके दोस्तों और परिवार के साथ आपके मैसेज की प्राइवेसी को किसी तरह प्रभावित नहीं करेंगे. ये बदलाव व्हाट्सएप पर बिजनेस में चेंजिंग से जुड़े हैं जो कि वैकल्पिक है, साथ ही यह डाटा को कलेक्ट करने का इस्तेमाल करने के हमारे तरीके के बारे में और स्पष्टीकरण देते हैं.

क्या था मामला

इंटरनेट सिक्योरिटी रिसर्चर राजशेखर राजाहरिया ने आरोप लगाया था कि whats App ग्रुप्स में को ई बाहरी भी लिंक के माध्यम से अंदर घुस सकता है. ऐसा करने पर यूज़र की प्राइवेट चैट में कोई भी घुस सकता है. इसका मतलब ये हुआ कि ग्रुप पर अहर कुछ ज़रूरी डिटेल शेयर कर रहे हैं. उसा समय कोई अनजान व्यक्ति उस ग्रुप में जॉइन कर सकता है. ऐसा होने के बाद इस शख्स के पास आपके ग्रुप की जानकारी जैसे ग्रुप मेंबर की डिटेल और ग्रुप के नाम और प्रोफाइल फोटो का एक्सेस मिल जाता है.

इसे भी पढ़ें-15 लाख का इनामी नक्सली मुकेश गंझू कल करेगा सरेंडर!

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: