न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 लखनऊ में बोले पीएम मोदी, उद्योगपतियों के साथ खड़े होने में शर्म कैसी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

502

Lucknow : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस क्रम में मोदी ने देश के विकास में किसानों, मजदूरों सहित उद्योगपतियों का भी जिक्र किया और उनके योगदान की बात कही. कहा कि उद्योगपतियों के साथ खड़े होने में किसी भी तरह की शर्म नहीं होनी चाहिए. मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सुधार हुआ है. इसलिए प्रदेश में निवेश का माहौल बना है.

इसे भी पढ़ें- अशोक नगर : नोटिस-नोटिस का गेम खेल रहा है रांची नगर निगम

अमर सिंह उनकी सारी हिस्ट्री निकाल देंगे

hosp1

पीएम मोदी ने उनकी  सरकार और पार्टी पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के विपक्ष के आरोपों पर करारा हमला बोला. साथ ही मेादी ने सूट-बूटवाली सरकार के आरोपों पर भी विपक्ष पर तंज कसा. कहा कि ऐसे भी लोग हैं, जिनकी उद्योगपतियों के साथ तस्वीरें तो नहीं हैं, लेकिन ऐसा कोई उद्योगपति नहीं है, जिसके घर पर उन्होंने दंडवत न किया हो. कार्यक्रम में मौजूद पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह की ओर मंच से ही इशारा करते हुए पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा, अमर सिंह उनकी सारी हिस्ट्री निकाल देंगे.

इसे भी पढ़ें उपलब्धि : रांची की PMAY महिला लाभुक ने पीएम के सवालों का दिया जवाब, खुश दिखे मोदी

पीएम मोदी लखनऊ में दो दिन के दौरे पर आये हैं

बता दें कि पीएम मोदी लखनऊ में दो दिन के दौरे पर आये हैं. फरवरी में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट के दौरान राज्य को मिले निवेश से तैयार की गयी योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे पीएम ने उद्योगपतियों के सम्मान को जरूरी बताया है. उन्होंने कहा, हम उन लोगों में से नहीं हैं जो उद्योगपतियों के बगल में खड़े रहने से डरते हों. कुछ लोगों को आपने देखा होगा, उनकी किसी उद्योगपति के साथ तस्वीर नहीं पायेंगे लेकिन देश का एक भी उद्योगपति ऐसा नहीं होगा जिसके घर जाकर उन्होंने साष्टांग दंडवत न किया हो. कहा कि महात्मा गांधी का जीवन पवित्र था. वे उद्योगपतियों से सहयोग लेते थे. उद्योगपतियों के साथ खड़े होने में उन्होंने कभी झिझक महसूस नहीं की,  क्योंकि उनकी नीयत साफ थी.

उन्होंने कहा है कि देश के निर्माण में जितना किसानों, बैंकरों, कारीगरों, मजदूरों, सरकारी कर्मचारी की भूमिका होती है, उतनी ही अहम उद्योगपतियों की भी भूमिका होती है. उन्होंने कहा, उद्योगपतियों को चोर-लुटेरा कहते हैं, यह क्या तरीका है?’ पीएम ने कहा, हमें भी पता है कि कौन किसके हवाईजहाज में घूमता है. हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि जो गलत करेगा उसे या तो देश छोड़ना पड़ेगा या जेलों में जिंदगी गुजारनी पड़ेगी.

इसे भी पढ़ें-पुणेः मदरसे में बच्चों के साथ ‘यौन दुर्व्यवहार’, आरोपी मौलवी गिरफ्तार

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: