न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ब्रेकअप से उबरने के लिए क्‍या करती हैं लड़कियां

159

NewsWing Desk: कोई यूं ही ब्रेकअप नहीं कर लेता. रिलेशन तोड़ने के कई कारण हो सकते हैं. लेकिन जब किसी के साथ ऐसा होता है तो दिल टूट जाता है. इस बात से हर कोई वाकिफ हैं. इस तरह के वाकये के बाद जब कोई गुजरता है तो किस तरह दर्द महसूस होता है, उसे बयां करना मुश्किल है. गम से उबरने के लिए लोग न जाने क्‍या-क्‍या करते हैं. लड़के अक्‍सर शराब या दूसरे नशा का सहारा लेना शुरू कर देते हैं. वहीं लड़कियां भी इस हालत से उबरने के लिए कई तौर तरीके अपनाती हैं.

इसे भी पढ़ें: शादी के बाद लड़की कैसे बने सासू मां की लाडली बहू

आम तौर पर कोई ब्रेकअप करना नहीं चाहता है. लेकिन समय और परिस्थितियां ऐसी हो जाती हैं कि लाइफ ऐसी मोड़ ले आती है. ब्रेकअप के इस दर्द से उबरने के लिए लड़कियां क्‍या कुछ करती हैं. यह शायद सबको पता नहीं हो. लेकिन यह तय है कि लड़कियां इस गम से उबरने के लिए शराब जैसी नशा का सहारा नहीं लेती हैं, जो निश्चित तौर पर काबिले तरीफ है और उनकी मजबूत विल पावर को दर्शाती है. लेकिन इस दौरान लड़कियां जो उपाय करती हैं उसे जानकार आप चौंक जायेंगे और तारीफ भी करेंगे.

  1. शॉपिंग करना

दिल टूटने के गम से उबरने के लिए लड़कियां अपने दोस्तों के साथ शॉपिंग करना पसंद करती हैं. अपनी पसंद की चीजें खरीदने से उनका स्ट्रेस कम हो जाती है. कुछ लड़कियां तो इस गम से उबरने के लिए स्पा, पार्लर और जिम में भी अपना टाइस स्पेंड करती हैं.

  1. अपने एक्‍स को फोन करना

ब्रेकअप होने पर भी लड़कियों के दिल में रिश्ता जुड़ने की उम्मीद रहती है. इसी कारण वह अपने एक्स को फोन करने की कोशिश करती है लेकिन करती नहीं. कुछ लड़कियां तो अपना दिल बहलाने के लिए अपने एक्स की सोशल प्रोफाइल को बार-बार चेक करती रहती हैं.

  1. मन आते हैं ऐसे सवाल

अगर कोई लड़का ब्रेकअप करता है तो लड़की को उसके कारण पर विश्वास नहीं होता. ऐसे में उनके मन में यही सवाल आता है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया. वह जानना चाहती है कि उसके एक्स ने उसे किस लड़की के लिए छोड़ा या इसका असली कारण क्या था?

  1. पार्टनर को नीचा दिखाना

ज्यादातर लड़कियां अपने ब्रेकअप पर विश्वास नहीं कर पाती, जिसके कारण उन्हें धक्का लगता है. ऐसे में अपने इस गम से उबरने के लिए लड़कियां अपने एक्‍स को नीचा दिखाने की कोशिश करती हैं.

  1. अपने पार्टनर को जलाना

अपने पार्टनर को जैलेस फील करवाने के लिए लड़कियां खुद पर ध्यान देती हैं. इसके अलावा वह सोशल साइट्स भी एक्टिव रहती है, ताकि उनका पार्टनर यह देखकर जैलेस फील करें. पार्टनर को जलाने के लिए लड़कियां सोशल एक्टिविटी बढ़ा देती हैं.

  1. पति की तलाश

अपने ब्यॉयफ्रैंड से ब्रेकअप होने के बाद लड़कियां अपने लिए पति की तलाश करने लगती हैं. वह जानना चाहती हैं कि आखिर वो कौन है जो उसे पूरी तरह समझेगा और वाकई में ऐसा कोई है भी या नहीं.

  1. पर्सनैलिटी के हिसाब से काम करना

ब्रेकअप गम से उबरने के लिए हर लड़की अपनी पर्सनैलिटी के हिसाब से काम करती हैं. मगर एक ऐसा काम भी है जो हर लड़की जरूर करती है. वह है सोशल साइट्स पर अपने एक्‍स ब्‍वॉयफ्रेंड को ब्‍लॉक करना. हालांकि समय के साथ ही वह उन्हें अनब्‍लॉक भी कर देती हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: