न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#WestBengal विधानसभा की कार्यवाही कोरोना को देखते हुए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

699

Kolkata: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही मंगलवार से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी है.

मंगलवार को सदन में मोटर व्हीकल एक्ट के संशोधित हिस्से को पारित किये जाने के बाद अध्यक्ष विमान बनर्जी ने बजट सत्र के विस्तृत अवधि की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की घोषणा की.

इसके पहले विभिन्न विभागों के बजट को बिना चर्चा गिलोटिन में भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : CabinetDecision: स्थानीय नीति होगी परिभाषित, सीएम बनायेंगे तीन सदस्यीय कैबिनेट सब कमिटी

कोरोना पर हुई थी सर्वदलीय बैठक

दरअसल कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सोमवार को अध्यक्ष विमान बनर्जी ने विधानसभा में सर्वदलीय बैठक की थी. इसमें बुधवार से सदन की कार्यवाही स्थगित करने का निर्णय लिया गया था.

Whmart 3/3 – 2/4
Related Posts

लॉकडाउन के बीच ममता ने दी 15 फीसदी चाय बगानों को खोलने की मंजूरी

सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का ख्याल रखने को कहा गया

उसी के मुताबिक मंगलवार को विधानसभा में विधायक पहुंचे थे. मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन किया गया जिसमें बाइक टैक्सी के कर में छूट का प्रावधान जोड़ा गया है. उसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी.

इसे भी पढ़ें : #BudgetSession: अब आवेदन करने वाली सभी विधवाओं को मिलेगी पेंशन, लिमिटेशन खत्म करेगी सरकार

सामान्य हालात होने तक सत्र पर विचार नहीं

विधानसभा सूत्रों ने बताया है कि कोरोना वायरस को लेकर हालात जब तक सामान्य नहीं होंगे तब तक विधानसभा के अगले सत्र के बारे में विचार नहीं किया जायेगा.

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र और विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ-साथ केंद्र व राज्य सरकारों ने एडवाइजरी जारी की है जिसमें संक्रमण से बचाव के लिए भीड़-भाड़ एकत्रित नहीं करने को कहा गया है.

राज्य भर में महामारी कानून लागू कर दिया गया है. गत 13 मार्च से शुरू हुए विधानसभा  सत्र के पहले दिन ही विधायकों के साथ आने वाले लोगों और फ्रीलांसर के तौर पर काम करने वाले मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

इसे भी पढ़ें : विधानसभा के सदन कक्ष में लगा अशोक चक्र और सत्यमेव जयते असंवैधानिकः सरयू राय

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like