ChaibasaCorona_Updates

पश्चिमी सिंहभूम: सर्वे में मिले 651 कोरोना संदिग्ध, सभी की होगी जांच

सर्वे के दौरान जिले भर में कुल 19347 लोग बीमार मिले,  जिसमें 276 टीबी के मरीज

Chaibasa: पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सघन जांच अभियान चलाया गया. इस जन स्वास्थ्य सर्वे में जिले भर में 651 लोगों को संदिग्ध के रूप में चिन्हित किया गया है. इन सभी संदिग्धों की सूची तैयार कर अब इनका कोरोना टेस्ट किया जायेगा. इसके लिए सैंपल लेने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ेंःदुखद: नामकुम में 10 साल के बच्चे ने कल की थी आत्महत्या, आज उसकी मां ने लगा ली फांसी

सोनुआ प्रखंड में सबसे ज्यादा संदिग्ध

इस संबंध में सिविल सर्जन ने सभी प्रखंडों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्सकों को पत्र भेजकर अपने-अपने प्रखंडों के संदिग्धों की जांच का आदेश भी दे दिया है. सिविल सर्जन डॉ ओ पी गुप्ता ने एक सप्ताह के अंदर सभी संदिग्धों की जांच करने का निर्देश दिया है.

सर्वे रिर्पोट आने के बाद तैयार कोरोना संदिग्धों की सूची में सबसे अधिक सोनुआ प्रखंड के लोग शामिल हैं. यहां कुल 265 लोगों को संदिग्ध की सूची में रखा गया है, जबकि दूसरे स्थान पर टोंटो प्रखंड है. यहां कुल 96 लोग संदिग्ध पाये गये हैं. इसी तरह तीसरे स्थान पर मनोहरपुर प्रखंड है, यहां कुल 80 लोगों को चिन्हित किया गया है. जबकि इसके बाद कुमारडुंगी प्रखंड का स्थान है, यहां 61 लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंःरांचीः अंडरग्राउंड केबलिंग कर रही एजेंसी पॉलिकैब को आनन-फानन में हटाया गया, रुक सकता था भुगतान

सर्वे में मिले विभिन्न बीमारियों से पीड़ित लोग

कोरोना को लेकर चलाये गये गहन सर्वे से संदिग्धों की तो पहचान हुई ही है. साथ ही अन्य कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे लोगों की भी पहचान हुई. इसके साथ ही उनतक स्वास्थ्य सेवाएं भी पहुंची. सर्वे के दौरान जिले भर में कुल 19347 लोग बीमार मिले. जिसमें 276 टीबी बीमारी के भी मरीज मिले, जिनका खखार सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है.

इसी तरह लेप्रोसी के कुल 147 मरीज मिलें. इन्हें भी संबंधित प्रखंडों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए लाया गया. जिले भर में सर्वे के दौरान 1714 लोग शुगर की शिकायत से जूझते पाये गये, वहीं सबसे अधिक ब्लड प्रेशर से परेशान लोग चिन्हित किये गये, इनकी संख्या 6907 है. जबकि 20 लोगों में कैंसर के लक्षण मिले, जिन्हें उचित इलाज की सलाह दी गयी.

 

प्रखंडवार संदिग्धों की सूची

प्रखंड संख्या
सोनुआ 265
टोंटो 96
मनोहरपुर 80
 कुमारडुंगी 61
चाईबासासदर 38
चक्रधरपुर 26
बंदगांव 20
मझगांव 15
मंझारी 21
बड़ाजामदा 1
गोइलकेरा 4
जगन्नाथपुर 8
झींकपानी 4
खूंटपानी 9
तांतनगर 3

इसे भी पढ़ेंःपलामू, गढ़वा, गिरिडीह और रांची में मनरेगा की हजारों योजनाएं अधूरी, सबसे बेहतर रामगढ़

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close